एक और मामले में फंसा शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा: अब मोतिहारी पुलिस रिमांड पर लेकर करेगी पूछताछ, कोर्ट से लिया प्रोडक्शन वारंट

एक और मामले में फंसा शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा: अब मोतिहारी पुलिस रिमांड पर लेकर करेगी पूछताछ, कोर्ट से लिया प्रोडक्शन वारंट

MOTIHARI: रंगदारी औऱ जमीन कब्जा करने के मामले में सिवान जेल में बंद पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. अब मोतिहारी पुलिस ने ओसामा शहाब को रिमांड पर लेने के लिए प्रोडक्शन वारंट लिया है. मोतिहारी पुलिस ने कोर्ट से वारंट हासिल करने के बाद ओसामा को मोतिहारी लाकर पूछताछ करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.


दरअसल ओसामा शहाब पर मोतिहारी में गोलीबारी करने, रंगदारी मांगने समेत दूसरे आरोपों में केस दर्ज है. इसी मामले में ओसामा को रिमांड पर लेने के लिए मोतिहारी नगर थाना में दर्ज एफआईआर के जांचकर्ता राजकुमार झा ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में अर्जी दी थी. इसके बाद कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया. पुलिस ने कोर्ट से जारी प्रोडक्शन वारंट को केंद्रीय कारा, मोतिहारी को सौंपा है. मोतिहारी सेंट्रल जेल की ओर से सीवान जेल प्रशासन को कानूनी प्रक्रिया के तहत पत्र भेजा जा रहा है.


मोतिहारी पुलिस के मुताबिक सिवान जेल को प्रोडक्शन वारंट मिलने के बाद ओसामा को मोतिहारी सेंट्रल जेल भेजा जायेगा. सिवान से लाकर उसे मोतिहारी में सीजेएम कोर्ट मे पेश किया जायेगा. उसके बाद पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी.


मोतिहारी में ओसामा पर दर्ज है केस 

बता दें कि करीब तीन महीने पहले मोतिहारी में ओसामा शहाब के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. एक अगस्त 2023 को मोतिहारी शहर के ज्ञानबाबू चौक पर जमीन को लेकर दो भाई इफ्तेखार अहमद और इम्तेयाज अहमद के बीच विवाद हुआ था. इसी दौरान कुछ लोगों ने हमला कर जमकर फायरिंग की थी और कई गाड़ियों में तोड़ फोड़ भी की थी. इस घटना के बाद इम्तेयाज अहमद के बेटे फरहान अहमद ने नगर थाने में अपने चाचा इफ्तेखार अहमद, अपने चचेरे भाई के साला सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा शहाब समेत सिवान के रहने वाले सद्दाम, पूर्वी चंपारण पताही निवासी छट्ठू महतो समेत छह लोगों को नामजद अभियुक्ति बनाया था.


बता दें कि सिवान के इफ्तेखार अहमद के बेटे से ही ओसामा की बहन की शादी हुई है. एफआईआर में आरोप लगाया गया कि ओसामा ने समर्थकों के साथ हमला कर जमीन पर कब्जे की कोशिश की. इस दौरान फायरिंग और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी थी. इस मामले में पुलिस अबतक तीन लोगों को जेल भेज चुकी है. पुलिस ने छठू महतो के साथ साथ सिवान के औरंगजेब और इरशाद को जेल भेजा है.


ओसामा शहाब पर कुल चार केस दर्ज

बता दें कि ओसामा शहाब पर सीवान में दो केस दर्ज है. एक केस मोतिहारी में दर्ज है. वहीं, एक केस राजस्थान के कोटा में दर्ज हुआ है, जहां आसोमा को पकड़ा गया था. पिछले साल एमएलसी चुनाव के दौरान सिवान के कुख्यात रईस खान पर हमला हुआ था. रईस खान ने ओसामा पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा था कि ओसामा ने साजिश कर उन पर एक-47 से गोलियां चलवाय़ी थी, जिसमें वे बाल-बाल बच गए.


हालिया मामला सिवान का ही है. सिवान के हुसैनगंज थाने में अभिषेक कुमार ने हुसैनगंज थाना में एफआईआर दर्ज करा कर ओसामा पर रंगदारी और जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया  है. अभिषेक कुमार ने पुलिस को बताया है कि उनकी पुस्तैनी जमीन छपिया खुर्द में है. उस जमीन को बेचने के लिए नगर थाना के लक्ष्मीपुर निवासी अर्जुन यादव से एग्रीमेंट किया जा चुका है. जमीन पर जब बाउंड्री का काम अर्जुन यादव के द्वारा कराया जा रहा था तभी 20 से 25 अज्ञात लोगों ने पहुंचकर बाउंड्री को तोड़ दिया और काम बंद नहीं करने पर मर्डर की धमकी दी.


एफआईआर में कहा गया है कि हमला करने वाले पिस्टल और लाठी डंडे से लैस थे. अभिषेक कुमार ने बताया कि मो. शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा शहाब और तेतरिया निवासी पूर्व मुखिया छोटे उर्फ कुतुबुद्दीन के पुत्र सलमान उर्फ सैफ इस पूरे घटना में शामिल हैं. अभिषेक कुमार ने बताया कि ओसामा शहाब के द्वारा कई बार कॉल पर मुझे धमकी दी गई कि ये जमीन मुझे दे दो, मुझे कॉलेज खोलना है. नहीं दोगे तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो.