मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने हेमंत सरकार से पूछा तीखा सवाल.. पूजा सिंघल के खिलाफ कब दर्ज होगा केस?

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने हेमंत सरकार से पूछा तीखा सवाल.. पूजा सिंघल के खिलाफ कब दर्ज होगा केस?

RANCHI: मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आय से अधिक संपत्ति अर्जीत करने और विभाग के अधिकारियों से गलत तरीके से उगाही करने को लेकर ईडी के बार बार कहने के बावजूद केस दर्ज नही हो सका है। मनी लॉन्ड्रिग केस की जांच कर रही ईडी ने दूसरी बार सरकार को पत्र भेजकर पूजा सिंघल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज करने को कहा है।


ईडी ने झारखंड सरकार को रिमाइंडर भेजा है कि क्या वह निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज करना चाहती है? पिछले साल दिसंबर में ईडी ने पूजा सिंघल के बारे में झारखंड सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी थी और केस दर्ज करने को कहा था लेकिन अब तक केस दर्ज नहीं किया जा सका है। ईडी ने तत्कालीन खनन सचिव पूजा सिंघल को पिछले साल मई में 2009-10 के दौरान खूंटी जिले में मनरेगा घोटाले में गबन के आरोप में गिरफ्तार किया था, जब वह डिप्टी कमिश्नर थीं।


पिछले साल दिसंबर में, ईडी ने झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के कार्यालय को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजी थी जिसमें उनकी संलिप्तता और उनके द्वारा अर्जित आय से अधिक संपत्ति के सबूत थे। ईडी ने कहा था कि एजेंसी ने उसकी करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क की है। मनरेगा में 82.77 करोड़ का घोटाले को लेकर ईडी ने सरकार से कहा है कि वह पूजा सिंघल से उनकी संपत्ति के स्रोत बताने को कहे और सरकार पूजा सिघल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज करे।