ED की टीम पहुंची हेमंत के घर तो फुट -फुट कर रोने लगे विधायक; जानिए क्या है पूरी खबर

 ED की टीम पहुंची हेमंत के घर तो फुट -फुट कर रोने लगे विधायक; जानिए क्या है पूरी खबर

ईडी के आठवें समन के बाद आखिरकार सीएम हेमंत सोरेन पूछताछ के लिए राजी हो गए। लेकिन, सीएम हेमंत खुद ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे हैं बल्कि ईडी के अधिकारी ही सीएम आवास पहुंचे हैं। ईडी के अधिकारी सुरक्षा के घेरे में शनिवार, 20 जनवरी को दोपहर करीब 1 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचें। ऐसे में ईडी के टीम के पहुंचते ही जो रोचक और अलग वाकया देखने को मिला वो पार्टी के विधायक से जुड़ा हुआ है। 


दरअसल, आज सीएम हेमंत सोरेन और ईडी का आमना सामना हुआ है। ईडी के अधिकारी सीएम आवास पहुंच चुके हैं। ईडी के एडिशनल डायरेक्टर भी वहां मौजूद हैं। जबकि।सीएम हेमंत सोरेन को समर्थन देने के लिए सत्ता पक्ष के कार्यकर्ता पारंपरिक हथियार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर पहुंचे हुए हैं। दूसरी ओर विधायक इरफान अंसारी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें इरफान सीएम से लिपट कर रो रहे हैं, तभी हेमंत सोरेन उनकी पीठ पर हाथ रख कहते हैं कि - मैं कहीं नहीं जा रहा।  यह वीडियो खुद इरफान अंसारी ने शेयर की है। 


मालूम हो कि, रांची जमीन घोटाले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार को पूछताछ होगी। ईडी के दिल्ली से आए अधिकारियों के साथ जांच पदाधिकारी दिन के 12 बजे कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंचेंगे। इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन से जमीन घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ कर रही है। पूछताछ को लेकर रांची पुलिस को पुलिस मुख्यालय ने भी खास तौर पर अलर्ट रहने को कहा है। ईडी के रांची जोनल ऑफिस और सीएम आवास के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दोनों जगहों पर भीड़ को रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगायी गई है। 


उधर, सुरक्षा के मद्देनजर सीएम आवास के पास चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके साथ-साथ राजधानी रांची सहित राज्यभर में विधि-व्यवस्था खराब न हो, इसके लिए सुरक्षाबल पूरी तरह से अलर्ट है। ईडी ऑफिस के आस-पास भी सुरक्षा के चौक चौबंद व्यवस्था है। जांच एजेंसी सात समन के बाद आठवें समन पर मुख्यमंत्री पूछताछ के लिए तैयार हुए और उन्होंने ईडी को पूछताछ के लिए जगह व तिथि बताई थी।