ED की पूछताछ में राजेश और इरफान का बयान अलग , सरकार गिराने के मामले में आज विक्सल कोंगाड़ी से भी होगी पूछताछ

ED की पूछताछ में राजेश और इरफान का बयान अलग , सरकार गिराने के मामले में आज विक्सल कोंगाड़ी से भी होगी पूछताछ

RANCHI : हेमंत सोरेन की सरकार गिराने की साजिश के मामले में ईडी विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी से पूछताछ करेगी। इस मामले में ईडी ने अबतक विधायक इरफान अंसारी से सोमवार को और विधायक राजेश कच्छप से मंगलवार को पूछताछ की थी। अबतक इन दिनों विधायक ने इस मामले के शिकायतकर्ता जयमंगल सिंह उर्फ अपूप सिंह की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये है।


वही बंगाल में इन विधायकों की गाड़ी से मिले 48 लाख रूपये के मामले में ईडी को इरफान अंसारी और राजेश कच्छप की ओर से जो जानकारी दी गई है उनमें विरोधाभाष है। इरफान ने ईडी को बताया था कि जो कैश मिला था वो उनके पेट्रोल पंप से आये थे। जबकि राजेश कच्छप ने जो ईडी को बताया वो बिल्कुल अलग बयान है। राजेश कच्छप ने इस पैसों को अपने माइनिंग क्षेत्र से जुटाने की बात कही। इन तीनों के वकील ने भी मीडिया को जो बयान दिया था उसमें कहा था कि कैश इरफान अंसारी के पेट्रोल पंप के थे जिससे जुड़े दस्तावेज ईडी के अधिकारियों को दे दी गई है।


इस पूरे कैश कांड ने झारखंड की राजनीति में भूचाल ला दिया था, तीनों विधायकों को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया बाद में इन विधायकों को हाईकोर्ट से जाकर राहत मिली। बेरमो से कांग्रेस विधायक अपूप सिंह ने इन तीनों विधायकों पर झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार गिराने का आरोप लगाकर थाने में केस दर्ज कराया था। हालांकि इन तीनों विधायकों की ओर से बार-बार मीडिया में ये बाते कही गई है कि अनूप सिंह ने जो आरोप लगाए वो गलत है, हम कांग्रेस के सच्चे सिपाही है और झारखंड में सरकार हमने बनाई है तो हम क्यों गिराएंगे। अब देखना होगा की कोलेबिरा से विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ईडी के सामने क्या बयान दर्ज कराते है और बरामद कैश के स्त्रोत को लेकर क्या साक्ष्य देते है।