ED कोर्ट में पेश हुईं निलंबित IAS पूजा सिंघल, डिस्चार्ज पिटीशन पर इस दिन होगी सुनवाई

ED कोर्ट में पेश हुईं निलंबित IAS पूजा सिंघल, डिस्चार्ज पिटीशन पर इस दिन होगी सुनवाई

RANCHI: खूंटी में हुए मनरेगा घोटाला मामले में निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल गुरुवार को ED कोर्ट के समक्ष हाजिर हुईँ। मनी लाउंड्रिंग केस की आरोपी पूजा सिंघल जस्टिश प्रभात शर्मा की कोर्ट में सशरीर उपस्थित होकर हाजिरी लगाई। पूजा सिंघल फिलहाल प्रोविजनल बेल पर हैं और उन्होंने कोर्ट में डिस्चार्ज पिटीशन फाइल किया है। आगामी 16 मार्च को कोर्ट इस मामले पर सुनवाई करेगा।


इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पूजा सिंघल को बड़ी राहत देते हुए शर्तों के साथ दो महीने की अंतरिम जमानत दिया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ईडी कोर्ट ने पूजा सिंघल की रिहाई का आदेश जारी किया था, जिसके बाद निलंबित आईएएस पूजा सिंघल बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से बाहर निकली थीं। पूजा सिंघल पर खूंटी मनरेगा घोटाला के ज़रिए करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित करने का आरोप हैं।


बता दें कि, खूंटी में हुए मनरेगा घोटाला मामले की जांच ईडी कर रही है। ईडी ने 6 मई को तत्कालीन खानन सचिव पूजा सिंघल के सरकारी व निजी आवास और उनके सहयोगी सीए सुमन कुमार समेत 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सीए सुमन कुमार के आवास से ईडी को 19.31 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। 11 मई को ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।