डुमरी उपचुनाव मतदान शुरू: पोलिंग बूथ पर दिखने लगी है लंबी लाइन, बेबी देवी ने भी किया मतदान

डुमरी उपचुनाव मतदान शुरू: पोलिंग बूथ पर दिखने लगी है लंबी लाइन, बेबी देवी ने भी किया मतदान

DUMARI : डुमरी उपचुनाव में मतदान शुरू हो चुका है। मतदान केंद्र के बाहर सुबह से ही मतदाताओं कि कतार आने लगी है। नक्सल प्रभावित इलाकों में भी चुनाव को लेकर लोगों में उत्साह नजर आ रहा है। नक्सल प्रभावित नागाबाद में उत्क्रमित मध्य विद्यालय मैं सबसे अधिक महिला मतदाताओं ने मतदान में उत्साह दिखाया है।


वहीं, जेएमएम की प्रत्याशी बेबी देवी ने बूथ संख्या 347 से मतदान किया इस भूत से पहले मतदान उन्होंने किया और घर से निकलकर वाशी दे मंदिर पहुंची इसके बाद वह मतदान केंद्र पहुंची। मतदान के बाद उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सुबह का वक्त लोग जल्दी मतदान कर लें। जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण माहौल में निर्वाचन संपन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की है। -सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स -झारखंड आर्म्स पुलिस की ईको कंपनी -होमगार्ड -जिला आर्म्स पुलिस फोर्स -झारखंड जगुवार फोर्स।


मालूम हो कि, डूमरी विधानसभा में 2,98,629 मतदाता हैं। 2,98,629 मतदाताओं में पुरुष मतदाताओं की संख्या 1,54, 452 है। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1,44,174 है। डुमरी विधानसभा क्षेत्र दो जिले के तीन प्रखंडों में बंटा हुआ है। गिरिडीह का डुमरी प्रखंड और बोकारो जिले के नावाडीह प्रखंड व चन्द्रपुरा प्रखंड की नौ पंचायतें शामिल हैं।


आपको बताते चले कि, डुमरी विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर विभिन्न मतदान केदो पर मतदान के लिए लोगों में उत्साह नजर आ रहा है महिला मतदाताओं में काफी उत्साह दिख रहा है आज मतदान होगा जबकि वोट की गिनती 8 सितंबर को होगी और 10 सितंबर को चुनाव की सारी प्रक्रिया खत्म कर ली जाएगी।