डुमरी उपचुनाव: सीएम हेमंत के आवास पर हुई I.N.D.I.A की अहम बैठक, BJP के खिलाफ तय हुई रणनीति

डुमरी उपचुनाव: सीएम हेमंत के आवास पर हुई I.N.D.I.A की अहम बैठक, BJP के खिलाफ तय हुई रणनीति

RANCHI: झारखंड की डुमरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 5 सितंबर को वोटिंग होनी है। डुमरी उपचुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और जेएमएम उम्मीदवार के बीच होगा। जेएमएम ने दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि बीजेपी की तरफ से अभी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है। उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। उपचुनाव में बीजेपी के धूल चटाने के लिए शनिवार को रांची में I.N.D.I.A गठबंधन की महत्वपूर्ण बैठक हुई।


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर डुमरी विधानसभा चुनाव को लेकर I.N.D.I.A एलाइंस का बैठक आयोजित की गई। जिसमें मुख्य तौर पर डुमरी में किस तरीके से चुनाव लड़ा जाए और जीत के लिए क्या रूपरेखा होनी चाहिए उसको लेकर गठबंधन के सभी नेताओं के बीच चर्चा हुई। बैठक के बाद सभी नेताओं ने कहा कि डुमरी उपचुनाव भारी मतो से जीतने जा रहे हैं। वहां की जनता विकास और न्याय की बात करने वाली हेमंत सोरेन की सरकार को अपना बहुमत देगी और बेबी देवी को अपना विधायक बनाएगी।


बता दें कि झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री दिवंगत जगन्नाथ महतो के निधन के बाद डुमरी विधानसभा सीट खाली हो गया है। चुनाव आयोग की तरफ से डुमरी विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का एलान करने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां अपने गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की रणनीति बनाने में जुट गई हैं। 5 सितंबर को डुमरी उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी जबकि 8 सितंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।