डोनाल्ड ट्रंप पर अटैक की प्रधानमंत्री मोदी ने की निंदा, बोले- मित्र पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं

डोनाल्ड ट्रंप पर अटैक की प्रधानमंत्री मोदी ने की निंदा, बोले- मित्र पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं

DELHI: एक रैली को संबोधित करने के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ है। इस हमले में ट्रंप घायल हो गए हैं। इस हमले से हर कोई हैरान है और इसकी निंदा कर रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विश्व के अन्य नेताओं ने इस हमले की निंदा की है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा कि, “मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं। घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं”।


दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की जान शनिवार को बाल-बाल बच गई। पेंसिल्वेनिया में आयोजित एक रैली के दौरान हमलावरों ने ट्रंप को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग की इस वारदात के बाद सीक्रेट सर्विस के सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया है। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप की जान जाते जाते बची हालांकि एक गोली ट्रंप के कान को छूते हुए निकल गई, जिससे वह घायल हो गए हैं।


अमेरिका में इसी साल नवंबर महिने में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर सियासी गतिविधियां तेज हैं और उम्मीदवारों मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने के लिए रैलियां कर रहे हैं। इसी दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया ग्रेटर पिट्सबर्ग में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। ट्रंप के साथ मंच पर मौजूद गार्ड्स ने तत्परता दिखाई और ट्रंप को सुरक्षित वहां से बाहर निकाला ।