बिहार में एक और DM को हुआ कोरोना, DSP और पत्रकारों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव

बिहार में एक और DM को हुआ कोरोना, DSP और पत्रकारों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव

BHAGALPUR :  बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार में एक और जिलाधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसने साथ-साथ जिले के एक डीएसपी की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. इतना ही नहीं कमिश्नर के नाजिर भी इस जिले में संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. फिलहाल जिले में 7 दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है.


मामला भागलपुर जिले से जुड़ा है, जहां जिले के डीएम सहित अन्य अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. भागलपुर के डीएम ने खुद इस बात की पुष्टि की गई की उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके कारण वह पटना में इलाज कराने जा रहे हैं. जब तक जिलाधिकारी ठीक होकर वापस नहीं लौट जाते हैं, तब तक जिले के एडीएम राजेश झा को पवार सौंपा गया है.


भागलपुर में कोरोना के एक साथ रिकॉर्ड 84 नए मामले सामने आये. इनमें विजिलेंस के डीएसपी और कमिश्नर के नाजिर समेत शहरी क्षेत्र के 24 लोग कोरोना के शिकार हुए. इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव पाये गये जदयू नेता की पत्नी और एक भाजपा नेता, दो मीडियाकर्मी, मायागंज अस्पताल का एक हेल्थ मैनेजर और तीन ओटी असिस्टेंट, सदर अस्पताल के आधा दर्जन स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव पाये गये हैं.


भागलपुर के सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि 58 वर्षीय मुंदीचक निवासी जो कि विजिलेंस के डीएसपी हैं, वे कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसके अलावा 38 वर्षीय कमिश्नर के नाजिर, 35 और 45 वर्षीय दो मीडियाकर्मी, रेलवे कॉलोनी निवासी 54 वर्षीय एक रेल कर्मचारी, मारवाड़ी पाठशाला के समीप रहने वाले एक भाजपा नेता, बूढ़ानाथ निवासी एक जदयू नेता की 58 वर्षीय पत्नी, हबीबपुर निवासी 28 वर्षीय युवक, खरमनचक निवासी 18 वर्षीय युवक, बाल्टी कारखाना निवासी 27 वर्षीय युवक, विवेकानंद कॉलोनी निवासी 40 वर्षीय युवक, आदमपुर निवासी 52 वर्षीय महिला, गुड़हट्टा चौक निवासी 50 वर्षीय महिला व 20 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं. इसके अलावा नाथनगर क्षेत्र निवासी 50 व 59 वर्षीय अधेड़ भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.


जांच रिपोर्ट में सदर अस्पताल के विभिन्न विभागों में तैनात आधा दर्जन लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. टीबी वार्ड में तैनात 45 वर्षीय टेक्नीशियन, 38 वर्षीय नर्स, सदर अस्पताल के एसएनसीयू में तैनात 40 वर्षीय नर्स, फ्लू कॉर्नर में तैनात 55 वर्षीय कर्मचारी व 47 व 50 वर्षीय दो अन्य स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. मायागंज अस्पताल का 40 वर्षीय हेल्थ मैनेजर कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो उसके संपर्क में आये मायागंज अस्पताल के हॉस्पिटल मैनेजर समेत छह हेल्थ मैनेजर कोरोना जांच के लिए सैंपल देने के बाद होम क्वारंटाइन हो गये.


बिहार में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कई जिलों में एक बार फिर से लॉकडाउन घोषित किया गया है. इनमें भागलपुर भी शामिल हैं. जहां संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि से चिंतित जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने शहरी क्षेत्र में सात दिनों तक लॉकडाउन का फैसला लिया है. यही नहीं लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है. यही वजह है कि शहर के मुख्य बाजारों और सड़कों पर सन्नाटा छाया है.