डिस्ट्रिक जज ने भोजपुर SP को दिया आदेश, वीडियो कॉफ्रेंसिंग से कराए कैदी की पेशी

डिस्ट्रिक जज ने भोजपुर SP को दिया आदेश, वीडियो कॉफ्रेंसिंग से कराए कैदी की पेशी

ARRAH : अभी-अभी बड़ी खबर आ रही है। जिला जज पीसी चौधरी ने कोरोना वायरस पर सतर्कता को लेकर आदेश जारी किया है। उन्होनें भोजपुर पुलिस एसपी को आदेश जारी करते हुए कहा है कि जेल से कैदी या बंदियों की वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए पेशी की जाए साथ ही साथ कोर्ट में अभियुक्त को पेश करने के पहले उसका मेडिकल चेकअप कराया जाए।


भोजपुर के एसपी सुशील कुमार को निर्देश देते हुए जिला जज पीसी चौधरी ने कहा है कि आरा कोर्ट से जेल भेजे जाने से पहले कोर्ट में थर्मल चेकिंग के बाद ही कैदी को जेल भेजा जाए। उन्होनें बताया कि कोरोना को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। कोर्ट में कैदियों या बंदियों को फिजिकली पेश करने के बजाए वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए उनकी सुनवाई की जा रही है। वहीं उन्होनें कहा कि कोर्ट में किसी अभियुक्त को पेश करने के पहले उसका मेडिकल चेकअप कराया जाए और मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ उसे कोर्ट में प्रोड्यूस किया जाए।


जिला जज पीसी चौधरी ने कहा कोर्ट में भी सभी को सेनेटाइज किया जा रहा है। डॉक्टरों की टीम आकर सेनेटाइज कर रही है। उन्होनें कहा कि हमने आइसोलेशन में भी सफलता पायी है।वकीलों को कहा गया है कि जिनका काम कोर्ट में नहीं है वे कोर्ट पहुंचने से बचे। वहीं कैदियों के इलाज के संबंध में उन्होनें कहा कि कोरोना वायरस के लक्षण वाले कैदियों को सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखकर इलाज कराने का निर्देश दिया गया है।