DIG मनु महाराज ने 2 दारोगा को किया सस्पेंड, काम में लापरवाही बरतने वालों पर बड़ी कार्रवाई

DIG मनु महाराज ने 2 दारोगा को किया सस्पेंड, काम में लापरवाही बरतने वालों पर बड़ी कार्रवाई

MUNGER :  बिहार में इन दिनों आपराधिक घटनाएं काफी तेजी से बढ़ रही हैं. पिछले कुछ ही घंटों के भीतर हत्या जैसी बड़ी वारदातों को अपराधियों ने विभिन्न जिलों में अंजाम दिया है. जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. लॉ एंड आर्डर को और भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा रहा है. डीआईजी ने दो दारोगा को सस्पेंड कर दिया है.


मामला मुंगेर जिले से जुड़ा है, जहां मुंगेर के उप महानिरीक्षक मनु महाराज ने दो दारोगा को सस्पेंड कर दिया है. काम में लापरवाही बरतने को लेकर इन पुलिस अफसरों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. इनके खिलाफ डीआईजी को शिकायत मिली थी. जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद इन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.


डीआईजी मनु महाराज ने जमालपुर थाने में तैनात दारोगा शम्भू शरण झा और हेमजापुर थाने में पोस्टेड दारोगा बीरेंद्र प्रताप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. आपको बता दें पिछले सप्ताह हुई सीएम की हाई लेवल मीटिंग में मुख्यमंत्री ने सीनियर पुलिस अफसरों को यह निर्देश दिया है कि काम में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अफसरों को भी नहीं बक्शा जायेगा, जो अफसर काम में कोताही बरतेंगे, उनके खिलाफ त्वरित एक्शन लिया जायेगा.