धनबाद में वीटा स्पोकन इंग्लिश एकेडमी सेंटर ने मनाई 12वीं वर्षगांठ

धनबाद में वीटा स्पोकन इंग्लिश एकेडमी सेंटर ने मनाई 12वीं वर्षगांठ

DHANBAD: वीटा स्पोकन इंग्लिश एकेडमी धनबाद सेंटर ने 4 अप्रैल को 12 वी वर्षगांठ मनाया. जिले के हेम टावर स्थित वीटा ने अपनी सफलता के 12 वीं वर्षगांठ मनाई. इस दौरान संस्थान के निर्देशक अभिषेक सिंह ने बताया कि वीटा एशिया की सबसे बड़ी स्पोकन इंग्लिश संस्थान है. जिन्होंने अब तक 50 लाख से अधिक लोगों को अंग्रेजी बोलचाल की भाषा का प्रशिक्षण सन 1981 से अपने सरल और विस्तृत तरीके से दिया है. 


वही वीटा धनबाद शाखा 2011 से अब तक 15,000 से ज्यादा लोगों को लाभान्वित किया है. अंग्रेजी भाषा को अनिवार्य बताते हुए कहा कि वर्तमान समय में अंग्रेजी भाषा की जानकारी बहुत आवश्यक है. अंग्रेजी भाषा है व्यापारिक भाषा के रूप में प्रयोग की जा रही है. बच्चों की पढ़ाई उच्च शिक्षा, इंटरव्यू या नौकरी के विभिन्न पदों पर अथवा घूमने फिरने के लिए भी अंग्रेजी भाषा का ज्ञान आवश्यक है.  


इन 12 वर्षों में आईआईटी आईएसएम ,बीआईटी सिंदरी एवं केके पॉलिटेक्निक जैसे संस्थान से लगातार जुड़ाव बना रहा. वर्तमान में धनबाद सेंटर में फाउंडेशन इंग्लिश, पर्सनालिटी डेवलपमेंट, ग्रुप डिस्कशन ,इंटरव्यू कोर्स , प्रोफेशनल बिजनेस इंग्लिश की कक्षाएं दी जा रही है.