धनबाद में ED की बड़ी कार्रवाई, JDU MLC राधाचरण साह के बिजनेस पार्टनर जगनारायण सिंह और बेटे सतीश कुमार सिंह गिरफ्तार

धनबाद में ED की बड़ी कार्रवाई, JDU MLC राधाचरण साह के बिजनेस पार्टनर जगनारायण सिंह और बेटे सतीश कुमार सिंह गिरफ्तार

DHANBAD: धनबाद से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है जहां JDU MLC राधाचरण साह के बिजनेस पार्टनर जगनारायण सिंह को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही उनके बेटे सतीश कुमार सिंह को भी ED ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद ईडी ने दोनों बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है। 


बताया जाता है कि जगनारायण सिंह धनबाद के बड़े बालू कारोबारी हैं। वे आदित्य मल्टीकॉम प्राइवेट लिमिटेड के ऑनर हैं और JDU MLC की राधाचरण साह इस कंपनी के बिजनेस पार्टनर हैं। बता दें कि आय से अधिक संपत्ति मामले में जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह के आवास पर कई बार आईटी और ईडी की छापेमारी हुई थी। इसी साल पांच जून और सात फरवरी को एमएलसी के कई ठिकाने पर छापेमारी हुई थी। 


दिल्ली, छत्तीसगढ़, झारखंड और उड़ीसा स्थित दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर एक साथ ईडी की कार्रवाई हुई थी। कभी आरा स्टेशन के बाहर अपनी छोटी सी दुकान में जलेबी बेचने वाले राधाचरण आज यह कई होटलों, राइस मिल और रिसोर्ट के मालिक हैं। आज के समय ये अकूत संपत्ति के मालिक हैं। एमएलसी राधाचरण साह भोजपुर के आरा में बड़े बालू के कारोबारी के रुप में जाने जाते हैं।


बीते बुधवार को जदयू विधान पार्षद की गिरफ्तारी आरा के उनके फार्म हाउस से हुई थी, जहां ईडी ने उनसे कई घंटो तक पूछताछ भी की थी। राधाचरण साह पर बालू के अवैध कारोबार और टैक्स चोरी से लेकर गलत तरीके से संपत्ति अर्जित करने के कई आरोप हैं। जिसे लेकर केंद्रीय ऐंजियों ने कई बार इनके ठिकानों पर छापेमारी की थी, जहां से कई दस्तावेज भी जांच टीम के हाथ लगे थे। इससे पहले पटना में कई दिनों तक राधाचरण साह और उनके बेटे कन्हैया से ईडी दफ्तर में पूछताछ हुई थी। जिसके बाद बुधवार को आरा स्थित उनके फार्म हाउस से ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल राधाचरण बेऊर जेल में हैं।