धनबाद के हॉस्पिटल में लगी आग, डॉक्टर समेत 6 लोगों की मौत

धनबाद के हॉस्पिटल में लगी आग, डॉक्टर समेत 6 लोगों की मौत

DHANBAAD : झारखंड के धनबाद में एक प्राइवेट अस्पताल में आग लग गई है। जिसमें डॉक्टर पति समेत छह लोगों की मौत हो गई है। यह आग पहले अस्पताल के स्टोर रूम में लगे उसके बाद फैलती चली गई।


मिली जानकारी के अनुसार, धनबाद में शुक्रवार रात करीब 2:00 बजे एक प्राइवेट अस्पताल में आग लग गई। अस्पताल प्रबंधक अपने परिवार के साथ किसी अस्पताल के फर्स्ट फ्लोर पर रहते थे। इस हादसे में हाजरा क्लिनिक एंड हॉस्पिटल की प्रबंधन और उनके डॉक्टर पति समेत छह लोगों की मौत हो गई।


दरअसल, यह पूरा मामला शहर के बैंक मोड़ स्थित हजारा अस्पताल का है, जहां भीषण आग से कोहराम मच गया। आग लगने से डॉक्टर दंपती विकास हाजरा और प्रेमा हाजरा समेत 6 लोगों की जान चली गई। अभी तक प्रशासन ने चार लोगों के मौत की पुष्टि की है। अस्पताल में आग पर काबू पाने के लिए दमकल की दो गाड़ियां पहुंचीं। तुरंत 9 लोगों को रेस्क्यू किया गया।


सूचना है कि अस्पताल प्रबंधक डॉक्टर प्रेमा हाजरा और उनके पति डॉक्टर विकास हाजरा की मौत हो गई है। 6 लोगों के मौत की सूचना है। इनमें हामरु, तारा, सुनील नाम के लोग भी शामिल हैं। हालांकि प्रशासन ने अभी तक मौत की सही संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। यह हॉस्पिटल ,धनबाद के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र में टेलिफोन एक्सचेंज रोड में स्थित है।


इधर, इस घटना की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अस्पताल में आग से सेफ्टी को लेकर भी लापरवाही का पता चला है। बताया जा रहा कि अस्पताल में आग बुझाने के लिए एंटी फायर का कोई प्रबंध नहीं था। ज्यादातर लोगों की मौत धुएं में दम घुटने से हुई है। अस्पताल में आग की सूचना के बाद बाहर भीड़ जुट गई। सूचना मिलते ही बैंक मोड़ पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी पीके सिंह और और डीएसपी विधि व्यवस्था अरविंद कुमार बिन्हा मौके पर मौजूद हैं।