देश का PM कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो! CM आवास के बाहर यूपी के JDU नेताओं ने लगाए जोरदार नारे

देश का PM कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो! CM आवास के बाहर यूपी के JDU नेताओं ने लगाए जोरदार नारे

PATNA: भरे ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते हों कि उन्हें कुछ नहीं बनना है लेकिन उनकी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उन्हें लगातार प्रधानमंत्री पद का प्रबल दावेदार बताते रहे हैं। सीएम आवास पहुंचे उत्तर प्रदेश के जेडीयू नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से यूपी के फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अपील की और सीएम आवास के बाहर ‘देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो’ के नारे लगाए।


दरअसल, एनडीए से अलग होने के बाद से ही जेडीयू के कार्यकर्ता और नेता इस बात को कहते रहे हैं कि नीतीश में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण मौजूद हैं और वे पीएम पद के असली दावेदार हैं हालांकि समय समय पर मुख्यमंत्री ये बात कहते रहे हैं कि उन्हें कोई लालसा नहीं है और वे कुछ नहीं बनना चाहते है। बावजूद इसके कई ऐसे मौके आए जब उनकी ही पार्टी के नेताओं ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया।


उधर, सरकार में सहयोगी बनी आरजेडी के नेता भी तेजस्वी को सीएम बनाने के लिए नीतीश कुमार को समय समय पर यह कहकर लॉलीपॉप दिखाते रहते हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बन जाएं तो बिहार के लिए गौरव की बात होगी। सियासी गलियारे में इस बात की भी चर्चा लगातार होती रही है कि नीतीश कुमार यूपी के फूलपुर सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं हालांकि पार्टी की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।


शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीएम आवास में उत्तर प्रदेश से आए जेडीयू नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकी और यूपी में संगठन को मजबूत करने के साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर जरूरी टिप्स दिए। बैठक के बाद सीएम आवास से बाहर निकले जेडीयू नेताओं ने ‘ देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो’ के नारे लगाए। इस दौरान जेडीयू कोटे के मंत्री श्रवण कुमार भी मौजूद रहे।


फूलपुर से आए जेडीयू कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक स्वर में कहा है कि वे फूलपुर से चुनाव लडें और देश के भावी प्रधानमंत्री बनें। जेडीयू नेता ने कहा कि हमलोगों ने अपनी बात रख दी है अब फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ही लेना है। फर्स्ट बिहार के लिए पटना से इंद्रजीत कुमार की रिपोर्ट..