डेंगू के बढ़ते कहर पर तेजस्वी का अजीबो -गरीब बयान, कहा - कहां कुछ है ... इस बार पिछले साल से कम है केस

डेंगू के बढ़ते कहर पर तेजस्वी का अजीबो -गरीब बयान, कहा - कहां कुछ है ... इस बार पिछले साल से कम है केस

PATNA : बिहार में महागठबंधन के सरकार के एक साल से अधिक समय हो गए पिछले साल अगस्त महीने के 10 तारीख को राज्य में राजद और जदयू की सरकार बनी थी। इस सरकार के गठन के साथ ही स्वास्थ्य महकमा का कमान तेजस्वी यादव ने अपने कंधों पर लिया। इसके बाद वह लगातार स्वास्थ्य में सुधार को लेकर कार्य भी करते हुए नजर आए। तेजस्वी देर रात औचक निरीक्षण पर भी निकल गए। लेकिन बावजूद इसके अब उनका जो बयान आया है वह अपने आप में आश्चर्यचकित कर देने वाला है।


दरअसल, सुबह के स्वास्थ्य मंत्री से जब यह सवाल किया गया कि बिहार में डेंगू का कहर बढ़ रहा है लोगों की मौत हो रही है तो तेजस्वी यादव ने कहा कि- अरे कहां कुछ है। इतनी डरने वाली बात नहीं है। बल्कि सही तरीके से रहने की जरूरत है।अभी भी पिछले बार से कम केस है। हमारी नजर इस मामले पर बनी हुई है जोर-जोर से काम किया जा रहे हैं। 


मालूम हो कि, बिहार में डेंगू का प्रकोप दिनों - दिन बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या साढ़े 6 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं राजधानी पटना में 2200 के पार आंकड़ा पहुंच गया है। बेकाबू होने डेंगू पर राज्य के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा इस बार पिछले साल से कम केस है। और हमारी नजर इस मामले पर है। और सारे काम किए जा रहे हैं। 


वहीं, पटना में रविवार को डेंगू के 136 नए मरीज मिले। उनमें से सबसे अधिक पाटलिपुत्रा अंचल में 61, एनसीसी में 21, बांकीपुर में 17, कंकड़बाग में छह, अजीमाबाद में चार और पटना सिटी अंचल में एक मरीज मिले हैं। इसके अलावा बाढ़, बख्तियापुर, बिक्रम में भी कई पीड़ित मिले हैं। जिला संक्रामक रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र प्रसाद ने बताया कि जिले में अब कुल डेंगू पीड़ितों की संख्या बढ़कर 2233 हो गई है।


आपको बताते चलें कि , बिहार में बीते कल भी डेंगू के 314 नए मरीज मिले। इसके साथ ही इस साल डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 6735 हो गई। इसमें से केवल सितम्बर में 6460 मरीज मिले हैं। भागलपुर व मुंगेर में 29-29, सारण में 16, वैशाली में 12 और बांका में नौ मरीज मिले हैं। राज्य के 12 मेडिकल कॉलेजों में अभी 317 मरीजों का उपचार चल रहा है। इसमें से 139 मरीज भागलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। अन्य मेडिकल कॉलेजों में एसकेएमसीएच में 28, डीएमसीएच में पांच, एएनएमसीएच में 16, जीएमसी पूर्णिया में सात, जीएमसी बेतिया में चार, मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में पांच, विम्स पावापुरी में 39 मरीजों का उपचार चल रहा है।