दारोगा को दाढ़ी रखना पड़ा महंगा, एसपी ने ड्यूटी से किया सस्पेंड

दारोगा को दाढ़ी रखना पड़ा महंगा, एसपी ने ड्यूटी से किया सस्पेंड

DESK : उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात सब-इंस्पेक्टर को दाढ़ी रखना उस वक़्त महंगा पड़ गया जब उन्हें ड्यूटी से निलंबित कर दिया गया. निलंबन के बाद उन्हें पुलिस लाइन भेज दया गया है. ताजा मामला बागपत जिले के रमाला थाने का है जहां थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतेसार अली को एसपी ने विभाग की अनुमति के बिना ही दाढ़ी रखने पर सस्पेंड कर दिया. 


एसपी ने बताया कि सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि उन्हें तीन पर दाढ़ी कटवाने की चेतावनी दी गई थी, इसके बावजूद भी उन्होंने दाढ़ी नहीं कटवाई जिसके बाद कार्रवाई के तहत उन्हें निलंबित कर दिया गया है.  सहारनपुर निवासी इंतसार अली यूपी पुलिस में एसआई के पद पर भर्ती हुए थे और पिछले 3 साल से वह बागपत जिले में कार्यरत हैं. लॉकडाउन से पहले उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई थी. पुलिस विभाग के नियमों के विपरीत लंबी दाढ़ी रखने को लेकर चर्चा में आए थे. 


एसपी ने बताया कि पुलिस मैनुअल के मुताबिक सिर्फ सिखों को दाढ़ी रखने की अनुमति है, जबकि अन्य सभी पुलिसकर्मियों को अपने चेहरे क्लीन शेव रखने होते हैं. एसपी ने कहा, "यदि कोई पुलिसकर्मी दाढ़ी रखना चाहता है, तो उसे उसकी अनुमति लेनी होगी. इंतेसार अली से बार-बार अनुमति लेने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया और बिना अनुमति के दाढ़ी रख ली."