दरभंगा में भाई-बहन को जिंदा जलाने का मामला, PMCH में दोनों की हुई मौत, नगर थानाध्यक्ष सस्पेंड, 16 फरवरी को दरभंगा बंद का ऐलान

दरभंगा में भाई-बहन को जिंदा जलाने का मामला, PMCH में दोनों की हुई मौत, नगर थानाध्यक्ष सस्पेंड, 16 फरवरी को दरभंगा बंद का ऐलान

Darbhanga: इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां भूमि विवाद में जिंदा जला देने के बाद बुरी तरह झुलसे भाई-बहन की मौत आज पीएमसीएच में मौत हो गयी। दोनों भाई बहन की मौत के बाद दरभंगा के प्रभारी एसएसपी अशोक कुमार प्रसाद ने कार्रवाई की है। काम में लापरवाही बरतने के मामले में प्रभारी एसएसपी ने नगर थानाध्यक्ष राकेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


जैसे ही दोनों भाई-बहन की मौत पीएमसीएच में होने की जानकारी लोगों को हुई। गांव में मातम का माहौल हो गया है। वही इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। भाकपा माले विधायक पीड़ित परिवार से मिले। इस घटना के विरोध में भाकपा माले, जाप और एमएसयू ने 16 फऱवरी को दरभंगा बंद करने का ऐलान किया है।


गौरतलब है कि बीते 10 फरवरी को भू-माफिया ने दरभंगा के गिरिंद्र मोहन रोड स्थित बंगला नंबर 4 पर कब्जा करने के लिए आए थे। घर को बुलडोजर से तोड़ने के दौरान परिवार के 4 सदस्यों को जिंदा जलाने की कोशिश की गयी थी। जिसमें दो की आज पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी। जबकि दो अब भी घायल हैं। इस मामले में कुल 40 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। अब तक 13 अभियुक्तों की पहचान कर ली गयी जिसमें 8 अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है। लेकिन अब भी मुख्य आरोपी शिव कुमार झा फरार है पुलिस उसे अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 


इस घटना के विरोध में भाकपा माले, जाप और एमएसयू ने 16 फरवरी को दरभंगा बंद का एलान किया है। जिंदा जला देने के बाद बुरी तरह झुलसे भाई- बहन की मंगलवार को पटना के पीएमसीएच में मौत हो गयी। गर्भवती बहन के पेट में पल रहे बच्चे की मौत घटना के दूसरे दिन ही हो गयी थी। 


पहले बहन पिंकी झा की मौत हुई उसके कुछ देर बाद ही भाई संजय झा की भी मौत हो गयी। दोनों भाई बहन की मौत की सूचना मिलते ही दरभंगा में हड़कंप मच गया। मृतका के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। वही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। दोनों भाई-बहन की मौत के बाद दरभंगा के प्रभारी एसएसपी ने नगर थानाध्यक्ष राकेश सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। भाकपा माले, जाप और एमएसयू संगठन ने पूरे दरभंगा शहर को बंद करने का ऐलान किया है।