दरभंगा ब्लास्ट : हैदराबाद से दो भाइयों की हुई गिरफ्तारी, एनआईए कोर्ट ने मांगे दस्तावेज

दरभंगा ब्लास्ट : हैदराबाद से दो भाइयों की हुई गिरफ्तारी, एनआईए कोर्ट ने मांगे दस्तावेज

PATNA : दरभंगा स्टेशन पर हुए पार्सल ब्लास्ट मामले में हैदराबाद से 2 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। हैदराबाद के दो भाइयों को तेलंगाना काउंटर इंटेलिजेंस और बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुए विस्फोट के सिलसिले में इन दोनों को गिरफ्तार किया गया है। विस्फोटक मामले में इन दोनों भाइयों की गिरफ्तारी हुई है। एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक दोनों भाइयों की भूमिका सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर पार्सल की बुकिंग को लेकर है अब उनसे आगे पूछताछ की जा रही है। 


उधर दरभंगा स्टेशन पर हुए पार्सल ब्लास्ट पर सुनवाई सोमवार को पटना के एनआईए कोर्ट में हुई। कोर्ट में एनआईए की तरफ से अधिवक्ता ने यह आग्रह किया कि घटना से जुड़ा मूल डॉक्यूमेंट पटना एनआईए कोर्ट में मंगा लिया जाए। घटना का मूल डॉक्यूमेंट समस्तीपुर रेलवे कोर्ट के पास है। इसके बाद एनआईए कोर्ट ने समस्तीपुर रेलवे कोर्ट से घटना से जुड़ा मूल डॉक्यूमेंट उपलब्ध कराने को कहा है।


आपको याद दिला दें कि 17 जून को दरभंगा स्टेशन पर रखें एक पार्सल में विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में कोई नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन साजिश के तार बड़े लंबे पाए गए थे। यह पार्सल सिकंदराबाद से दरभंगा भेजा गया था। कपड़ों के इस पार्सल में एक शीशी रखी हुई थी जिसमें विस्फोट वाला केमिकल भरा गया था और इसी के कारण ब्लास्ट हुआ था। इस मामले की जांच अब एनआईए कर रही है।