दानापुर रेलवे स्टेशन पर लगी भीषण आग, फर्नीचर और जरूरी पेपर जलकर राख, बाल-बाल बचे स्टाफ

दानापुर रेलवे स्टेशन पर लगी भीषण आग, फर्नीचर और जरूरी पेपर जलकर राख, बाल-बाल बचे स्टाफ

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर राजधानी पटना से सामने आ रही है जहां रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग कार्यालय में अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई. बताया जाता है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. हालांकि, ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने नोटों से भरे काउंटर को आग की तेज लपटों से बचा लिया लेकिन फर्नीचर और अन्य सामान जलकर राख हो गए. इधर, घटना के करीब 20 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए. करीब आधे घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने आग काबू पर काबू पा लिया. 


घटना दानापुर रेलवे स्टेशन की है. बताया जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर स्थित टिकट बुकिंग कार्यालय में अचानक आग लग गई. अगलगी से बुकिंग काउंटर के पास अफरा तफरी मच गई. रेलवे के अधिकारियों के अनुसार आगलगी में रेलवे की संपत्ति को नुकसान हुआ है. इसमें फर्नीचर और स्टोर रूम में रखे अन्य सामान जलकर राख हो गए. हालांकि, कैश और टिकट रोल सुरक्षित बचा लिए गए हैं. 


बुकिंग क्लर्क शॉर्ट सर्किट के अनुसार सुबह करीब 5 बजे काउंटर पर दो स्टाफ टिकट बुकिंग कर रहे थे. इसी दौरान बुकिंग काउंटर के पीछे पैनल सह स्टोर रूम से धुंआ निकलने लगा. वहां जाकर देखा तो आग लग चुकी थी. देखते ही देखते आग की लपटे तेज होने लगी. इसके बाद आनन फानन में फायर ब्रिगेड की टीम और अधिकारियों को आग लगने की जानकारी दी.