नीतीश सरकार से हताश 57 बिहारी मजदूर साइकिल से मुंबई से निकले, पुलिस ने रास्ते में कर लिया गिरफ्तार

नीतीश सरकार से हताश 57 बिहारी मजदूर साइकिल से मुंबई से निकले, पुलिस ने रास्ते में कर लिया गिरफ्तार

MUMBAI : दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को लाने की केंद्र सरकार की मंजूरी के बावजूद नीतीश सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया है. ऐसे में निराश मजदूर अपने घर जाने के लिए मुंबई से साइकिल से निकल गये. लेकिन रास्ते में ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.


मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूरे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन लागू है. लेकिन 57 प्रवासी मजदूर साइकिल से नवी मुंबई से निकल गये. उन्हें रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने उन्हें साइकिल बेचने वाले 3 दुकानदारों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है.


मुंबई पुलिस के मुताबिक आज अहले सुबह पुलिसकर्मी गश्त पर थे. नवी मुंबई के महापे के पास उन्होंने देखा कि लोगों का एक समूह साइकिल पर सामान लादकर जा रहा है. पुलिस ने उन्हें रोका और पूछताछ की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मजदूरों से पूछताछ में पता चला कि वे सब बिहार और आसपास के रहने वाले हैं. लॉकडाउन के कारण उनका रोजगार छीन गया है. रोजगार नहीं रहने और खाने-पीने का सामान खत्म होने के बाद वे नवी मुंबई के तुर्भे और आसपास के इलाके से अपने घर जाने के लिए निकले हैं.



पुलिस ने 57 बिहारी मजदूरों को थाने लाकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. उनके खिलाफ सरकारी आदेश के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पता चला कि सब ने अपनी जमा पूंजी लगाकर साइकिल खरीदी थी. साइकिल बेचने वाले तीन दुकानदारों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. हालांकि पुलिस का कहना है कि जमानतीय धारा में केस दर्ज होने के कारण उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया है. पुलिस ने कहा है कि मजदूरों के खाने पीने की भी व्यवस्था की जा रही है.