नवनियुक्ति राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पहुंचे रांची, कल गवर्नर पद की लेंगे शपथ

नवनियुक्ति राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पहुंचे रांची, कल गवर्नर पद की लेंगे शपथ

RANCHI: झारखंड के नये राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज रांची पहुंच गए। रांची पहुंचने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर निवनियुक्ति राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। सीपी राधाकृष्णन शनिवार यानी कल गवर्नर पद की शपथ लेंगे।


राज्यपाल का स्वागत करने के लिए मुख्यमंत्री के अलावा विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो, सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, आलमगीर आलम , मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी अजय कुमार सिंह सहित कई आलाधिकारी मौजूद थे। सीपी राधाकृष्णन शनिवार को राज्य के राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे। इससे ठीक पहले रमेश बैस को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके कैबिनेट के सहयोगियों के साथ आलाधिकारियों ने विदाई दी थी।


नवनियुक्ति राज्यपाल का स्वागत करने पहुंचे मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि राज्यपाल का दायित्व होता है कि संविधान के अनुरूप वो कार्य करें, हम चाहते है कि वो कुछ ऐसा करके जाएं कि राज्य की जनता उन्हे हमेशा याद करें। वहीं मंत्री बन्ना गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इनके आने से जो संवैधानिक संस्थाएं मजबूत होंगी और राजनीति में उनके लंबे राजनीतिक अनुभव का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के हित में उनके लंबे अनुभव का लाभ मिले और राज्य सरकार के साथ उनका सहयोग बना रहें।