राउज एवेन्यू कोर्ट से तेजस्वी को बड़ी राहत, अदालत ने विदेश जाने की इजाजत दी

राउज एवेन्यू कोर्ट से तेजस्वी को बड़ी राहत, अदालत ने विदेश जाने की इजाजत दी

PATNA: नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में तेजस्वी यादव को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट तेजस्वी यादव को विदेश दौरे पर जाने की अनुमति दे दी है। 


दरअसल, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 24 अक्टूबर से 1 नवंबर तक सरकारी काम के लिए विदेश जाने की अनुमति कोर्ट से मांगी थी। तेजस्वी ने कोर्ट में उनका पासपोर्ट रिलीज करने के लिए अर्जी लगाई थी। लैंड ऑर जॉब केस में तेजस्वी यादव का पासपोर्ट कोर्ट में जमा है और कोर्ट ने बिना इजाजत उनके विदेश जाने पर रोक लगा रखी है। 


तेजस्वी की अर्जी पर सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई की। सुनवाई के बाद कोर्ट ने तेजस्वी यादव के पासपोर्ट को रिलीज करने का आदेश दिया और तेजस्वी को सरकारी दौरे पर विदेश जाने की इजाजत कोर्ट ने दे दी। अब तेजस्वी यादव आगामी 24 अक्टूबर से 1 नवंबर तक विदेश यात्रा पर जापान जा सकेंगे।


बताते चलें कि, लैंड फॉर जॉब स्कैम का मामला तब का है जब लालू यादव देश के रेलमंत्री थे। उनपर आरोप लगा है कि उन्होंने रेलवे में नौकरी के बदले बेशकीमती जमीन या तो उपहार स्वरूप या बेहद कम कीमतों मे ली। वहीं इस मामले में आरोप है कि इन जमीनों को लालू यादव ने अपने परिवार के नाम भी कराया। इस मामले में लालू, राबड़ी, मीसा भारती और तेजस्वी यादव फिलहाल बेल पर हैं।