कोरोना से सहमे पटना पुलिस ने थाने में रोकी फरियादियों की एंट्री, बांस-बल्ले से घेर दिया गया थाने का गेट

कोरोना से सहमे पटना पुलिस ने थाने में रोकी फरियादियों की एंट्री, बांस-बल्ले से घेर दिया गया थाने का गेट

PATNA : बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते जा रहे कहर के बीच अब थानों में भी फरियादियों की एंट्री बंद होने लगी है. पटना के एक थाने में आम लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी गयी है. थाने के गेट को बांस-बल्ले से घेर दिया गया है. यानि फऱियादी थाने में जाकर फरियाद नहीं लगा सकते.


राजीव नगर थाने में लोगों की एंट्री बंद
पटना के राजीवनगर थाने में आम लोगों की एंट्री बंद कर दी गयी है. अब थाना कैंपस में सिर्फ पुलिस वाले ही जा सकते हैं. चाहे किसी के साथ कोई घटना हो जाये उसे थाने के अंदर जाकर अपना दुख दर्द बताने का मौका नहीं मिलेगा. राजीव नगर थाने को पुलिसकर्मियों ने खुद सील कर दिया है.


थाने में तैनात एक सिपाही ने बताया कि थाने के कुछ पुलिसकर्मी पहले ही कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इसके साथ साथ राजीव नगर इलाके में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में राजीव नगर थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने फैसला लिया कि थाने को सील कर दिया जाये औऱ फरियादियों की थाने में सीधी एंट्री पर रोक लगा दी जाये. 


पुलिसकर्मियों ने थाने के के मेन गेट को बांस-बल्ले से घेर दिया है. इसके साथ ही रस्सी लगाकर भी गेट को ब्लॉक कर दिया गया है ताकि बाहरी लोग थाने में प्रवेश नहीं कर सके. इसका खास ख्याल रखा गया है कि थाने में पुलिसकर्मियों के अलावा कोई और प्रवेश नहीं कर पाये. 


FIR का नया तरीका
वैसे थाने में इसका भी प्रबंध किया गया है कि फरियादी अगर आये तो उसकी शिकायत थाने के अंदर पहुंच जाये. लेकिन इसके लिए उसे अपनी शिकायत को लिख कर लाना होगा. राजीव नगर थाने में इसके लिए नया तरीका अपनाया गया है. थाने के बाहरी गेट के पास खराब टायरों को एक के उपर एक रख कर एक टेबल बनाया गया है. उस पर कूट का खाली डब्बा रखा गया है. उस डब्बे को शिकायत पेटी का नाम दिया गया है. अगर किसी को कोई शिकायत करनी है तो वह अपनी फरियाद लिख कर लाये औऱ उस शिकायत पेटी में डाल दे. थाने में मौजूद पुलिसकर्मी उस शिकायत पत्र को निकाल कर आगे की कार्रवाई करेंगे.