कोरोना से निपटने को पटना AIIMS तैयार, 30 बेड का आइसोलेशन वार्ड करने लगा काम

कोरोना से निपटने को पटना AIIMS तैयार, 30 बेड का आइसोलेशन वार्ड करने लगा काम

PATNA : बिहार के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक पटना एम्स में कोरोना से निपटने को पूरी तरह तैयार है। एम्स में कोरोना वायरस के जांच से लेकर इलाज तक की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। एम्स में 30 बेड का आइसोलेशन वार्ड मरीजों के इलाज के लिए पूरी तरह तैयार है। वहीं एम्स के सारे कर्मचारियों को अस्पताल परिसर  में भी मास्क लगाकर काम करने का निर्देश दिया गया है।


इस बीच कोरोना वायरस को लेकर पटना एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ सीएन सिंह ने बताया कि तीस बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। अत्याधुनिक तकनीक से आइसोलेशन वार्ड को पूरी तरह लैस किया गया है। किसी भी कोरोना संदिग्ध मरीज के इलाज की पूरी व्यवस्था इस वार्ड में होगी।


वहीं मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ सीएन सिंह ने कोरोना से बचाव के महत्वपूर्ण टिप्स दिए हैं।  उन्होनें बताया कि कोरोनो को लेकर पैनिक होने के जरुरत नही है। सेनेटाइजर के जगह साबुन का  भी इस्तेमाल कर सकते है। उन्होंने बताया कि भीड़-भाड़ वाले जगहों से बचे,  बस, ट्रेन में सफर आवश्यकता के अनुसार करे ,हाथ से चेहरे को न छुए ,बच्चों पर ध्यान रखें।आम लोग नार्मल मास्क भी लगा सकते है। इसके अलावे जिन्हें सर्दी खासी बुखार है वो डॉक्टर से तुरंत परामर्श लें।