कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट, डॉक्टर और हेल्थकर्मी के लिए जारी हुआ ये आदेश

कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट, डॉक्टर और हेल्थकर्मी  के लिए जारी हुआ ये आदेश

PATNA : देश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से तेजी से पांव पसार रहा है। इसको लेकर स्वास्थ्य महकमे के तरफ से भी लगातार सतर्कता अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच अब अब बिहार सरकार की तरफ से राज्य में बढ़ते कोरोना को लेकर एक नया आदेश जारी किया गया है।


राज्य सरकार और स्वास्थय विभाग ने करोना के बढ़ते मामले को देखते हुए निर्देश दिया है कि, आज यानी गुरूवार से से राज्य के सभी अस्पताल कर्मी बिना मास्क पहने हॉस्पिटल नहीं आएंगे। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से राज्य के सभी डॉक्टर और हेल्थवर्कर को मास्क पहने और दूसरे को भी इसको लेकर प्रेरित करने का आदेश दिया गया है।


इसको लेकर विभाग का कहना है कि, कोरोना वायरस मौका पाते ही तेजी से बड़ी संख्या में लोगों को बीमार कर रहा है ऐसे में अभी थोड़ी सी सावधानी बरत कर इससे बचाव किया जा सकता है। मालूम हो कि, राज्य में 57 केस मिले, जिसमें सिर्फ पटना से 34 नए केस शामिल हैं। मंगलवार को राज्य में 52 और पटना में 29 लोग संक्रमित हुए थे। इस प्रकार से देखे तो राजधानी पटना कोरोना का हब बनता जा रहा है। केवल राजधानी में ही 50% से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 236 हो गई हैं। इसमें पटना में 128 है। 


आपको बताते चलें कि, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि शहरी इलाकों में कोरोना के अधिक केस देखे जा रहे हैं। लोगों से अपील है कि वह बिना मास्क लगाए घर से नहीं निकले। लक्षण दिखे तो फौरन कोरोना जांच करवाए। वैक्सीन लेने वाले लोग भी सावधान रहें। हर हाल में बिहार सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करें।