कोरोना को लेकर बिहार सरकार में हड़कंप, CM, डिप्टी सीएम समेत कई अधिकारियों का लिया गया सैंपल, कई मंत्रियों की भी जांच होगी

कोरोना को लेकर बिहार सरकार में हड़कंप, CM, डिप्टी सीएम समेत कई अधिकारियों का लिया गया सैंपल, कई मंत्रियों की भी जांच होगी

PATNA : बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद बिहार सरकार में हड़कंप मच गया है. खबर ये आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी और विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी समेत कई प्रमुख लोगों की जांच के लिए सैंपल लिया गया है. सैंपल देने वालों में कई अधिकारी भी शामिल हैं.


राज्य सरकार के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत उनके साथ रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का सैंपल लिया है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीएम आवास में 15 लोगों का सैंपल लिया गया है. वहीं डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के साथ साथ उनके करीब रहने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों का भी सैंपल लिया गया है. वहीं बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी का भी सैंपल लिये जाने की खबर है.


हालांकि राज्य सरकार का कोई अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि सैंपल लिया जा चुका है. दरअसल ये वो लोग हैं जो पिछले कुछ दिनों में बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के संपर्क में आये थे. अवधेश नारायण सिंह और उनके परिवार के 5 सदस्यों के साथ साथ उनके पीएस और 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इसके बाद पूरी सरकार में हड़कंप मचा है.



पिछले 3-4 दिनों में अवधेश नारायण सिंह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साथ कई प्रमुख और संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों से मिले थे. एक जुलाई को बिहार विधान परिषद में नये विधान पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह था. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय चौधरी समेत बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार मौजूद थे. इस कार्यक्रम में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मंत्री विनोद नारायण झा समेत कई और मंत्री भी मौजूद थे.


सभापति नहीं कर रहे थे नियमों का पालन
बिहार विधान परिषद में शपथ ग्रहण की तस्वीरें बता रही हैं कि सभापति नीतीश कुमार, सुशील मोदी, विजय चौधरी और सभापति अवधेश नारायण सिंह के बीच फिजिकल डिस्टेंस भी कायदे के मुताबिक नहीं था. सभापति बगैर मास्क के थे. विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी और मंत्री श्रवण कुमार भी बैगर मास्क के फोटो खिंचवा रहे थे.शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लेने वाले सारे के सारे नये विधान पार्षद बगैर मास्क के थे. हमने आपको वह तस्वीर दिखायी है.



सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम के साथ सभापति 


29 जून को नीतीश, तेजस्वी के साथ की थी मीटिंग
इससे पहले 29 जून को सभापति अवधेश नारायण सिंह सचिवालय में नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के साथ बैठक में शामिल हुए थे. ये बैठक मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के चयन को लेकर हुई थी. सचिवालय के मुख्यमंत्री कक्ष में ये बैठक काफी देर तक चली थी.