कोरोना काल के बीच मोदी के कार्यक्रम में आएंगे 25000 लोग, कल चुनावी जनसभा में भारी भीड़ जुटाने का प्लान

कोरोना काल के बीच मोदी के कार्यक्रम में आएंगे 25000 लोग, कल चुनावी जनसभा में भारी भीड़ जुटाने का प्लान

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया है. दूसरे और तीसरे चरण के लिए काफी जोरशोर के साथ चुनाव प्रचार किया जा रहा है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से बिहार में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी रविवार को छपरा, बगहा, समस्तीपुर और मोतिहारी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. कोरोना काल के बीच मोदी के कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटाने की व्यवस्था की गई है.


प्रधानमंत्री एक नवंबर की सुबह करीब 9 बजे नयी दिल्ली से पटना एयरपोर्ट विशेष विमान से आयेंगे. इसके बाद वह एयरफोर्स के विशेष हेलीकॉप्टर से छपरा जायेंगे. यहां 11 बजे सुबह जनसभा को संबोधित करेंगे. एक अंग्रेजी दैनिक अख़बार के मुताबिक कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बीच छपरा की रैली में तक़रीबन 25000 लोगों की भीड़ जुटाने की व्यवस्था की गई है.


रिपोर्ट के मुताबिक पीएम की सभा को लेकर काफई तैयारी की जा रही है. स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG)और सेन्ट्रल सिक्योरिटी एजेंसी (CSA) के साथ सारण जिला प्रशासन की टीम तैयारी में जुटी हुई है. सारण के भाजपा जिलाध्यक्ष राम दयाल शर्मा ने बताया कि मोदी के कार्यक्रम के लिए VVIP ब्लॉक में 10000 कुर्सियां लगाई गई हैं. वीवीआईपी ब्लॉक में उन्हीं लोगों की एंट्री होगी, जिन्हें जिला प्रशासन की ओर से पास निर्गत किया जायेगा.


छपरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद करीब 11:45 बजे समस्तीपुर, करीब 1:30बजे मोतिहारी और दोपहर 3:15 बजे बगहा में जनसभा होगी. बताया जा रहा है कि बगहा-1 प्रखंड के बहुअरवा (चौतरवा) स्थित हरिनगर चीनी मिल के कृषि फार्म में अंतिम सभा करने के बाद वह विशेष हेलीकॉप्टर से सीधे गोरखपुर चले जायेंगे और वहां से विशेष विमान से नयी दिल्ली लौट जायेंगे. पीएम की सभा को लेकर सभी संबंधित स्थानों पर सुरक्षा समेत तमाम व्यवस्था दुरुस्त कर दी गयी है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समस्तीपुर यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं. वे 1 नवंबर की सुबह करीब 12 बजे यहां के जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. शुक्रवार को वायु सेना का हेलीकॉप्टर आसमान में मंडराया.  पीएम के हेलीकॉप्टर के लिए बने हेलीपैड का जायजा लेने के बाद स्थानीय तैयारियों के मूल्यांकन कर फिर लौट गए. उधर, जिलाधिकारी शशांक शुभंकर और पुलिस अधीक्षक  विकास वर्मन  लगातार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. सभा स्थल व शहर के अन्य हिस्सों में तैनात जवान और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे हैं.