कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, 11 में से 8 विधायक BJP में शामिल

कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, 11 में से 8 विधायक BJP में शामिल

DESK : कांग्रेस की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। जम्मू-कश्मीर के बाद अब गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के 11 में से 8 विधायकों ने कांग्रेस को अलविदा कह बीजेपी का दामन थाम लिया है। गोवा के पूर्व सीएम दिगंबर कामत और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो समेत 8 विधायक आज मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए।


कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में दिगंबर कामत, माइकल लोबो, देलिलाह लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सेक्विएरा और रूडोल्फ फर्नांडिस शामिल हैं। विधायकों के टूटने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी डर गई है। यह पता नहीं है कि विधायक डर से बीजेपी में गए हैं या किसी लोभ में उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ा है।


इससे पहले जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था। गुलाम नबी आजाद के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद इस्तीफों की बाढ़ आ गई थी। आजाद की नई पार्टी बनाने के एलान के बाद उनके समर्थन में 64 नेताओं ने कांग्रेस को बाय-बाय कर दिया था। बता दें कि पार्टी की नीतियों से नाराज नेताओं का कांग्रेस छोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल के दिनो में कई बड़े नेता कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं।


दरअसल, गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर इसी साल फरवरी महीने में चुनाव हुए थे। गोवा में बीजेपी गठबंधन के पास 25 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 11 विधायक थे। पिछले दिनों गोवा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया था कि कांग्रेस के 8 विधायक जल्द ही बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की भविष्यवाणी सच साबित हुई और बुधवार को कांग्रेस के 8 विधायकों ने हाथ का साथ छोड़ दिया और कमल का दामन थाम लिया।