कोरोना का डर : CM नीतीश कुमार के आवास और दफ्तर में बिना सेनेटाइज हुए एंट्री नहीं

कोरोना का डर : CM नीतीश कुमार के आवास और दफ्तर में बिना सेनेटाइज हुए एंट्री नहीं

PATNA : हर रोज बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री के आवास और दफ्तर में भी खास एहतियात बरता जा रहा है. नीतीश कुमार के आवास और दफ्तर में बिना सेनेटाइज हुए एंट्री पर रोक लगा दी गयी है. चाहे कर्मचारी-अधिकारी हों या मुलाकाती, हर किसी के लिए एंट्री से खुद को सेनेटाइज करना जरूरी कर दिया गया है.


CM हाउस के गेट पर सेनेटाइजर के साथ सुरक्षाकर्मी
बिहार के मुख्यमंत्री आवास के मेन गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी के हाथों में आपको बंदूक के साथ साथ सेनेटाइजर भी दिख जायेगा. एक अण्णे मार्ग के मुख्य द्वार पर एक व्यक्ति सेनेटाइजर के साथ तैनात कर दिया गया है. एक अण्णे मार्ग के दोनों गेटों पर सेनेटाइजर के साथ सुरक्षाकर्मी मौजूद दिख रहे हैं. जो कोई भी गेट से एंट्री ले रहा है उसके हाथों को सेनेटाइजर से सेनेटाइज किया जा रहा है तभी अंदर जाने की इजाजत मिल रही है.


सिर्फ एंट्री के समय ही नहीं बल्कि सीएम आवास से बाहर निकलते वक्त भी हाथों को सेनेटाइज करना जरूरी कर दिया गया है. सीएम आवास में तैनात सुरक्षाकर्मी ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई भी कर्मचारी-अधिकारी या फिर मुलाकाती इस प्रक्रिया से छूटे नहीं. आलम ये है कि अगर कोई व्यक्ति सीएम आवास या दफ्तर जाकर कुछ मिनट में ही वापस लौट रहा है तो उसे भी आने और जाने दोनों समय हाथों को सेनेटाइज करना पड़ रहा है.


सर्दी-खांसी वालों की एंट्री बंद
सीएम आवास में तैनात एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि अगर किसी को सर्दी-खांसी जैसा कोई भी लक्षण है तो उन्हें सीएम आवास में एंट्री नहीं मिलेगी. सीएम आवास और दफ्तर में तैनात कर्मचारियों-अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गयी है. साफ निर्देश है कि कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण नजर आने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाये.


जरूरी लोगों से ही मिल रहे हैं नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इन दिनों उन्हीं लोगों से मिल रहे हैं जिनसे मिलना बेहद जरूरी हो. सीएम से टाइम मांगने वाले ढ़ेर सारे लोग समय मिलने का इंतजार कर रहे हैं. सीएम आवास के सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार इस मसले पर काफी संवेदनशील रहे हैं. उन्होंने आम लोगों से जो करने की अपील की है उसका खुद सख्ती से पालन कर रहे हैं. गौरतलब है कि विधानसभा और विधान परिषद में नीतीश कुमार कोरोना को लेकर एहतियात बरतने पर काफी जानकारी दी थी.


बिहार में अब तक नहीं मिला है पॉजिटिव केस
हालांकि बिहार में अब तक कोरोना का कोई पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. लगभग 400 संदिग्धों की पहचान की गयी है. उनमें से ज्यादातर को आइसोलेशन में रखा जा रहा है लेकिन अब तक किसी कंफर्म केस की पुष्टि नहीं हुई है.