NITISH KUMAR : CM नीतीश की अध्यक्षता में JDU राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक आज, देंगे जीत का मंत्र

NITISH KUMAR : CM नीतीश की अध्यक्षता में JDU राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक आज, देंगे जीत का मंत्र

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार शनिवार को पार्टी की नई राज्य कार्यकारिणी को पहली बार संबोधित करेंगे। मुख्य रूप से वह मिशन 2025 की तैयारी और इसकी रणनीति पर जदयू नेताओं-कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश देंगे। इसको लेकर जदयू प्रदेश कार्यालय में शनिवार को सुबह 11.30 बजे से राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इसमें सभी मंत्री, सांसद, विधायक समेत करीब 400 नेता और पार्टी पदाधिकारी भाग लेंगे।


वहीं, जदयू के मिशन 2025 को देखते हुए यह बैठक बहुत ही अहम मानी जा रही है। इससे पहले 16 सितंबर को पार्टी प्रदेश कमेटी और जिलाध्यक्षों की बैठक प्रदेश कार्यालय में हुई थी। इसमें सभी नेताओं ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में वर्ष 2005 और 2010 से भी बेहतर सफलता 2025 विधानसभा चुनाव में प्राप्त करने का संकल्प लिया था।


शनिवार की बैठक में जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार झा, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत तमाम मंत्री, पार्टी सांसद-पूर्व सांसद, विधायक-पूर्व विधायक, राज्यकारिणी सदस्य और जिलाध्यक्ष भाग लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्य एजेंडा 2025 विधानसभा चुनाव है। बैठक में हमारे नेता नीतीश कुमार का जो भी निर्देश होगा, उसे पूरा करने में हम सभी जी-जान से जुट जाएंगे।


मालूम हो कि हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत 118 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया था। इसके बाद कोई बड़ी बैठक नहीं हुई थी. बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। दशहरा के बीच में बुलाई गई यह बैठक मिशन 2025 को लेकर काफी महत्पूर्ण हो सकती है। इसके अलावा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव समेत कई तरह के प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे। इस बैठक में चुनाव की चुनौती पर विजय पाने के लिए नेताओं के दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। 


इधर, सीएम नीतीश कुमार बाढ़ को लेकर भी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं. कल गुरुवार को मुख्यमंत्री ने पटना के गांधी घाट पर गंगा के जलस्तर का जायजा लिया था। आज शुक्रवार को फिर वो बाढ़ का जायजा लेने के लिए निकले हैं। सीएम ने बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए अधिकारियों को हर संभव मदद का निर्देश दिया है। साथ ही सभी अधिकारियों को हर हालात से निपटने के लिए अलर्ट रहने को कहा है।