सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर विधायक दल की बैठक शुरू, मीटिंग में हो सकता है बड़ा फैसला

सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर विधायक दल की बैठक शुरू, मीटिंग में हो सकता है बड़ा फैसला

RANCHI: झारखंड में सिसायी हलचल के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में गठबंधन के सभी दलों के शीर्ष नेता मौजूद हैं। राज्य के ताजा राजनीतिक हालात पर बैठक में चर्चा हो रही है। गांडेय सीट से जेएमएम विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि सीएम हेमंत अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के इस सीट से चुनाव मैदान में उतार सकते हैं। कहा जा रहा है कि जमीन घोटाले में अगर ईडी सीएम हेमंत के खिलाफ कोई एक्शन लेती है तो वे अपनी कुर्सी कल्पना सोरेन को सौंप सकते हैं।


दरअसल, गांडेय से जेएमएम विधायक सरफराज अहमद के अचानक इस्तीफा देने के बाद झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है। सरफराज अहमद के इस्तीफा देने के बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया। कहा जा रहा है कि एक सोची समझी रणनीति के तहत ही विधायक सरफरार अहमद का इस्तीफा हुआ। झारखंड में हुए कथित जमीन घोटाले की आंच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक पहुंच गई है।


इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी अबतक सात समन भेजकर मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए बुला चुका है लेकिन वे ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए। बीते दो जनवरी को हेमंत सोरेन ने आखिरकार ईडी के सातवें समन का जवाब बंद लिफाफे में भेज दिया लेकिन उस बंद लिफाफे में क्या था किसी को पता नहीं है। दो जनवरी को ही मुख्यमंत्री ने सीएम आवास में एडवोकेट जनरल के साथ बैठक की और सभी कानूनी पहलूओं की जानकारी ली थी।


उन्होंने महाधिवक्ता के साथ ईडी के अगले एक्शन और उसके बाद बदलने वाले राजनीतिक और संवैधानिक हालात पर चर्चा चर्चा की थी। राज्य में किसी तरह का कोई संवैधानिक संकट न हो और राज्य में राजनीतिक स्थिरता बनी रहे, इसको लेकर विधायक दल की बैठक में वैकल्पिक रास्ते तलाशे जा रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि विधायक दल की बैठक में बड़ा फैसला हो सकता है।