सीएम हेमंत ने ED को भेजा समन का जवाब, सील बंद लिफाफा लेकर पहुंचा मुख्यमंत्री का दूत

सीएम हेमंत ने ED को भेजा समन का जवाब, सील बंद लिफाफा लेकर पहुंचा मुख्यमंत्री का दूत

RANCHI: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमीन घोटाले में ईडी की तरफ से भेजे गए आठवें समन का जवाब दे दिया है। सीएम सचिवालय के कर्मी के हाथों मुख्यमंत्री ने अपना जवाब रांची स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में भेजा है। कर्मी ने सीएम के जवाब वाला सील बंद लिखाफा ईडी दफ्तर में जमा करा दिया है। ईडी ने समन भेजकर मुख्यमंत्री से पूछा था कि वे खुद ईडी दफ्तर पहुंचेंगे या ईडी को खुद उनके पास आना होगा।


दरअसल, झारखंड में हुए जमीन घोटाले की आंच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक पहुंच गई है। इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी मुख्यमंत्री हेमंत को अबतक 8 समन भेज चुकी है। ईडी की तरफ से सात समन भेजने के बावजूद मुख्यमंत्री पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद भी जब सीएम हेमंत ईडी के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे तो ईडी ने उन्हें 8वां समन भेजा


8वां समन भेजकर ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछा था कि सात समन भेजने के बावजूद वे पूछताछ के लिए उपस्थित क्यों नहीं हुए। ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 16 से 20 जनवरी के बीच पत्र का जवाब देने और हाजिर होने को कहा था। ईडी ने अपने पत्र में कहा था कि या तो हेमंत ईडी के सामने पेश हों नहीं तो ईडी को खुद आना पड़ेगा। अब सीएम ने ईडी के आठवें समन का जवाब भेज दिया है।