CIP रांची की ग्रुप C-D की भर्ती परीक्षा रद्द, परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने मचाया हंगामा

CIP रांची की ग्रुप C-D की भर्ती परीक्षा रद्द, परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने मचाया हंगामा

RANCHI: नौकरी के लिए परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों को आज निराशा हाथ लगी। अचानक परीक्षा रद्द होने की सूचना मिलते ही परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी हंगामा करने लगे। काफी मशक्क्त के बाद अभ्यर्थियों को शांत कराया गया। जिसके बाद सभी अपने-अपने घर की ओर लौट गये। 


दरअसल सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ साइकियैट्री रांची (CIP Ranchi) ने ग्रुप सी और गुड डी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए रविवार को एग्जाम रखा गया था। टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण जिसे अचानक रद्द कर दिया गया। सीआईपी की ओर से परीक्षा केंद्र पर एक नोटिस लगाया गया। जिसमें बताया गया कि तकनीकी कारणों से विभिन्न पदों के लिए आयोजित कम्प्यूटर आधारित टेस्ट को रद्द किया जाता है। जिस बात से गुस्साएं अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा मचाया। 


बता दें कि आज सीआईपी रांची में नियुक्ति के लिए ग्रुप सी और ग्रुप के विभन्न पदों पर भर्ती के लिए रांची के बूटी मोड़ के पास स्थित चौधरी पेट्रोल पंप के पास शिवा इन्फोटेक में सीबीटी टेस्ट देने के लिए भारी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे थे लेकिन तकनीकी कारणों की वजह से विभिन्न पदों के लिए आयोजित कम्प्यूटर आधारित टेस्ट को रद्द कर दिया गया। जिसके बाद अभ्यर्थी नाराज हो गये और परीक्षा केंद्र में हंगामा करने लगे। 


बाद में परीक्षा केंद्र के बाहर इस परीक्षा को रद्द करने का नोटिस लगाया गया। सीआईपी रांची के डायरेक्टर प्रो (डॉ) बासुदेव दास ने परीक्षा को रद्द किये जाने की पुष्टि की। गौरतलब है कि 1,045 लोगों ने आवेदन किया था। आज कितने अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे इसकी सही जानकारी अभी नहीं मिल पायी है। नौकरी की चाहत रखने वाले अभ्यर्थियों को आज बिना परीक्षा दिये ही अपने घर लौटना पड़ गया।