चिराग से दूर जाने को तैयार नहीं बीजेपी : नरेंद्र मोदी कैबिनेट के विस्तार में LJP अध्यक्ष को मिल सकती है जगह, JDU के भी शामिल होने के आसार

चिराग से दूर जाने को तैयार नहीं बीजेपी : नरेंद्र मोदी कैबिनेट के विस्तार में LJP अध्यक्ष को मिल सकती है जगह, JDU के भी शामिल होने के आसार

PATNA : नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के तमाम विरोधों के बावजूद बीजेपी चिराग पासवान से पल्ला झाड़ने को तैयार नहीं दिख रही है. खबर ये आ रही है कि खरमास के बाद नरेंद्र मोदी कैबिनेट का विस्तार होगा, जिसमें चिराग पासवान को जगह मिल सकती है. नरेंद्र मोदी कैबिनेट में सुशील मोदी को भी शामिल किया जा सकता है.


मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा
सत्ता के गलियारे में हो रही चर्चाओं के मुताबिक मकर संक्रांति के बाद नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. कैबिनेट विस्तार पर सरकार और संघ से जुड़े लोगों ने एक्सरसाइज करना शुरू कर दिया है. नरेंद्र मोदी की इस सरकार के बने डेढ़ साल से ज्यादा हो गया है लेकिन कैबिनेट में कोई फेरबदल नहीं हुआ है. इस विस्तार में असम और बंगाल चुनाव को देखते हुए नये मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. वहीं कुछ मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर भी किया जा सकता है.


चिराग को मिल सकती है जगह
एक अंग्रेजी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक मंत्रिमंडल के इस विस्तार में लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान को जगह मिल सकती है. इसके अलावा बिहार से कुछ और नेताओं को शामिल किया जा सकता है. खबर ये है कि जेडीयू नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकती है. लिहाजा जेडीयू के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को मंत्री बनाया जा सकता है. इस पद के लिए आरसीपी सिंह दावेदार थे लेकिन उन्हें जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है. इसके बाद उनकी दावेदारी कमजोर पड़ गयी है. बिहार के डिप्टी सीएम पद से हटाकर राज्यसभा में भेजे गये सुशील मोदी को भी नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल किये जाने की चर्चा है.


चिराग से पल्ला झाड़ने को तैयार नहीं बीजेपी
दिल्ली में सत्ता के गलियारे में हो रही चर्चाओं के मुताबिक बीजेपी चिराग पासवान से पल्ला झाड़ने को तैयार नहीं है. बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग से चोट खायी जेडीयू बार-बार ये कह रही है कि लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए से बाहर हो चुकी है. लेकिन बीजेपी ने ऐसा कुछ नहीं कहा है. बीजेपी ने लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर चुप्पी साध रखी है. पार्टी के किसी नेता ने ये नहीं कहा है कि एलजेपी को एनडीए से बाहर कर दिया गया है. हालांकि चिराग को मंत्रिमंडल में शामिल कराने से नीतीश नाराज हो सकते हैं. लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी इसे कैसे हैंडल करती है.


वैसे मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोदी कैबिनेट के विस्तार में कांग्रेस से आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को शामिल किया जायेगा. उन्हें मंत्री बनाने का ऑफर देकर ही बीजेपी में लाया गया था. और मुकुल राय को भी शामिल किया जा सकता है. वहीं विस्तार में बंगाल कोटे से दो मंत्री शामिल हो सकते हैं. इस साल बंगाल में चुनाव होना है और बीजेपी का सारा फोकस बंगाल पर ही है. ऐसे में मुकुल राय को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. चर्चा ये भी है कि मोदी कैबिनेट में इस बार एक और मुस्लिम चेहरे को शामिल किया जा सकता है.