चैम्पियन बनते ही ' किंग कोहली' ने फैन्स को दिया झटका... टी20 फॉर्मेट से ले लिया संन्यास

चैम्पियन बनते ही ' किंग कोहली' ने फैन्स को दिया झटका... टी20 फॉर्मेट से ले लिया संन्यास

DESK : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर खिताब जीत लिया है। इस जीत के बाद टीम इंडिया के स्टार प्लेयर विराट कोहली ने फैन्स को एक झटका दिया है। कोहली ने टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।


कोहली ने कहा कि यह उनका आखिरी टी20 मुकाबला है।कोहली ने फाइनल में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 76 रन बनाए और इसके दम पर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. कोहली को इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया।


कोहली ने पहले कहा कि ये उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था और वो जीत के साथ ही इसे खत्म करना चाहते थे। फिर स्टार बल्लेबाज ने ऐलान कर दिया कि ये फाइनल ही उनका आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच भी था।


कोहली ने कहा, "ये मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है। ये खिताबी वो चीज है जो हम हासिल करना चाहते थे। आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और फिर ऐसा हो जाता है। भगवान महान है। ये मेरा भारत के लिए खेला गया आखिरी टी20 मैच है। हम विश्व कप जीतना चाहते थे, ये सभी को पता था। ये ऐसी चीज नहीं है कि अगर हम हार जाते तो मैं संन्यास का फैसला नहीं करता। ये अगली पीढ़ी के आने के समय है। ये काफी लंबा इंतजार था, हम आईसीसी टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे थे।"


आपको बताते चलें कि टीम इंडिया के साथ कोहली ने अपना पहला टी20 मैच 12 जून 2010 को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। कोहली ने भारत के लिए कुल 125 मैच खेले। कोहली ने 48.69 की औसत और 137.04 की स्ट्राइक रेट से 4188 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 38 अर्धशतक जमाए।