कैबिनेट की बैठक में नीतीश को मिला खरा जवाब? CM ने टोका तो भड़के सुधाकर सिंह, कहा-सच बोल रहा हूं, अपनी बात से पीछे नहीं हटूंगा

कैबिनेट की बैठक में नीतीश को मिला खरा जवाब? CM ने टोका तो भड़के सुधाकर सिंह, कहा-सच बोल रहा हूं, अपनी बात से पीछे नहीं हटूंगा

PATNA: पटना में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक के अंदर हुई एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को सीधा जवाब दे दिया। सूत्र बता रहे हैं कि सरकार के कृषि विभाग के पूरे तंत्र को चोर और खुद को चोरों का सरदार बता कर चर्चे में आये मंत्री सुधाकर सिंह को नीतीश कुमार ने उनके बयानों के लिए टोका था। इसके बाद सुधाकर सिंह ने सीधा जवाब दे दिया-मैं जो कह रहा हूं सच कह रहा हूं, वाकई कृषि विभाग के सारे अधिकारी चोर हैं औऱ मैं चोरो का सरदार बन गया हूं। सूत्र बता रहे हैं कि सुधाकर सिंह के सीधे जवाब के बाद नीतीश समेत पूरा मंत्रिमंडल सन्न रह गया।


दरअसल सुधाकर सिंह लगातार तीन दिनों से चर्चे में हैं. सुधाकर सिंह लगातार खुल कर कह रहे हैं कि बिहार सरकार का कृषि विभाग चोर है. उपर से नीचे तक चोरी हो रही है. किसानों को खाद-बीज देने में जमकर लूट हो रही है. कृषि विभाग रद्दी विभाग है और माप-तौल विभाग वसूली विभाग. सुधाकर सिंह ये भी कह रहे हैं कि हर खेत तक पानी पहुंचाने के नीतीश सरकार के दावे में कोई दम नहीं है. अभी तक आधे खेत तक भी पानी नहीं पहुंचा है. सुधाकर सिंह लगातार ये बातें बोल रहे हैं और इससे सरकार की भारी फजीहत हो रही है।


नीतीश ने टोका तो दिया जवाब

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज कैबिनेट की बैठक में इसी मसले पर वो हुआ जो पहले कभी नहीं हुआ था. 17 सालों से बिहार की सत्ता में काबिज नीतीश कुमार को किसी मंत्री ने ऐसे जवाब नहीं दिया था. फर्स्ट बिहार को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की औपचारिक बैठक खत्म होने के बाद नीतीश कुमार ने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह से कहा कि वे क्या सब बोल रहे हैं. नीतीश ने ये भी कहा कि सुधाकर सिंह को सोंच समझ कर मीडिया के सामने बयान देना चाहिये। 


उसके बाद सुधाकर सिंह ने जवाब दिया. सूत्र बता रहे हैं कि सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को कहा कि वे जो बोल रहे हैं सही बोल रहे हैं. पूरा कृषि विभाग भ्रष्टाचार के चंगुल में हैं. किसानों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है. बिहार में भयंकर सूखा पड़ा है और बीज-खाद देने में भी लूट हो रही है. मंत्री ने कहा कि मैं जहां जा रहा हूं वहां किसान सरकार को कोस रहे हैं. हमें गालियां सुननी पड़ रही है. सूत्रों के मुताबिक कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने ये भी कहा कि वे अपनी बात को वापस नहीं लेंगे. उन्होंने जो कहा है उस पर कायम रहेंगे।


खामोश रहे तेजस्वी

सूत्रों की मानें तो ये बातें कैबिनेट की औपचारिक बैठक खत्म होने के बाद हो रही थी. ज्यादातर अधिकारी कैबिनेट की बैठक से चले गये थे. मुख्यमंत्री समेत डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव औऱ दूसरे मंत्रियों की आपसी बातचीत हो रही थी. इसी दौरान नीतीश ने ये मामला उठाया था, जिस पर सुधाकर सिंह ने खरा जवाब दे दिया. नीतीश को जवाब देने के बाद सुधाकर सिंह वहां से उठे औऱ निकल कर चलते बने. जब ये सवाल-जवाब चल रहा था तो वहां मौजूद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव खामोश बैठे थे।


लालू से नीतीश ने लगायी गुहार

फर्स्ट बिहार ने इस मामले पर सुधाकर सिंह से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार दिया. वहीं, सरकार का कोई औऱ मंत्री भी इस मुद्दे पर बोलने को तैयार नहीं है. वहीं, खबर ये आ रही है कि नीतीश कुमार ने इस मुद्दे पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से बात की है. देर शाम नीतीश कुमार ने लालू यादव से बात की है. हालांकि दोनों के बीच क्या बात हुई इसका खुलासा नहीं हो पाया है.