बक्सर में 6 पुलिसवालों को हुआ कोरोना, DM ने 17 जुलाई तक लॉकडाउन का किया एलान

बक्सर में 6 पुलिसवालों को हुआ कोरोना, DM ने 17 जुलाई तक लॉकडाउन का किया एलान

PATNA :  बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए सरकार और जिला प्रशासन की टीम की ओर से तमाम कदम उठाये जा रहे हैं. इस वक्त एक ताजा खबर बक्सर जिले से सामने आ रही है, जहां 17 जुलाई तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का एलान किया गया है.


बक्सर जिले में में कोरोना की रोकथाम को लेकर 17 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले सिर्फ 3 दिनों के लिए 10 जुलाई से 12 जुलाई तक जिले में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. जिसे अब 17 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. बक्सर के जिलाधिकारी अमन समीर की ओर से नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है.


बक्सर जिला पदाधिकारी अमन समीर के मुताबिक 7 जुलाई तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है. उन्होंने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र और प्रखंड मुख्यालयों में लॉकडाउन लगाया गया है. दुकानों और सार्वजनिक स्थलों पर पाबंदी बढ़ते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लगाई जा रही है.


जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार आवश्यक जीवन उपयोगी सामान के दुकानों में मास्क का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन निश्चित रूप से करना होगा तभी संक्रमण के प्रसार को प्रभावी ढंग से रोकने में हम सभी सफल हो सकेंगे. कृषि और पशु चारा से संबंधित दुकान खुले रहेंगे.


बक्सर में 6 पुलिसवालों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. रविवार को कुल 11 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है, जिसमें 5 पुलिसकर्मी एसपी ऑफिस और एक सिपाही डीएसपी ऑफिस में कार्यरत है. जिन्हें संक्रमण हुआ है. इनके आलावा डुमरांव, पिपरपाती रोड, कोइरपुरवा, चुरामनपुर और हॉस्पिटल रोड से एक-एक मामला सामने आया है.