BSSC CGL Mains Exam 2023: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया सीजीएल मेन्स परीक्षा का नोटिफिकेशन, जल्द करें अप्लाई

BSSC CGL Mains Exam 2023: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया सीजीएल मेन्स परीक्षा का नोटिफिकेशन, जल्द करें अप्लाई

BSSC CGL Mains Exam 2023: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल मेन एग्जाम 2023 के लिए अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा परिणाम में क्वालीफाई किया है वे अब CGL मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. जिसके के लिए आधिकारिक वेबसाइट bssc.bih.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


बता दें बिहार थर्ड ग्रेड सीजीएल प्रीलिम्स का रिजल्ट 31 मई 2023 को घोषित किया गया था. प्रीलिम्स में क्वालीफाई हुए उम्मीदवार के लिए आवेदन 6 जून से शुरू हो गया है. जो एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 26 जून है जबकि एप्लीकेशन विंडो 27 जून को बंद होगी.


जहां आवेदन करने के लिए शुल्क सामान्य/बीसी/ईबीसी श्रेणियों के लिए 675/- रुपये और एससी/एसटी/दिव्यांग/सभी महिला श्रेणियों के लिए 180/- रुपये तय किया गया है. बता दें आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, UPI या नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन जमा कर सकते.


बीएसएससी सीजीएल मेन्स परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले BSSC की ऑफिशियल बेवसाइट onlinebssc.com पर जाएं. फिर होम पेज पर लेटेस्ट नोटिफिकेशन के माध्यम से सीजीएल मुख्य परीक्षा आवेदन लिंक  पर क्लिक करें. अब नाम और नंबर डाल कर रजिस्ट्रर करें और आवेदन पत्र को लॉगिन करें. आवेदन फॉर्म में मांगी गई जानकारी को दर्ज करें और परीक्षा शुल्क का भुगतान करें. लास्ट में फॉर्म सबमिट करें और भविष्य में जानकारी के लिए एक प्रिंट निकाल कर रख लें.