BPSC 2020: AE के 255 पदों के लिए आवेदन करने का आखरी मौका

BPSC  2020: AE के 255 पदों के लिए आवेदन करने का आखरी मौका

DESK : बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली गई असिस्टेंट इंजीनियर की पोस्ट पर आवेदन करने वालों के लिए ये आखरी मौका है. जो छात्र छात्राएं आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए ये आखरी मौका है. क्योंकि कल आवेदन की अंतिम तारीख है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 जून तक विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.   

BPSC द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार 255 पदों के लिए आवेदन दे सकते हैं. 255 पदों पर मांगे गए आवेदन में सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

BPSC AE Recruitment 2020 के पदों की जानकारी

सिविल इंजीनियर के लिए - 192 पद

मैकेनिकल इंजीनियर के लिए - 61 पद

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के लिए - 02 पद

इन पदों पर उम्मीदवार आवेदन करने के लिए 20 जून 2020 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. आवेदन शुल्क 24 जून तक जमा करने की तारीख सुनिश्चित की गई है. आप ऑनलाइन आवेदन 30 जून तक कर सकते हैं. वहीं, हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 04 जुलाई 2020 है. 


👉 भर्ती से जुड़ी आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें


आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम आयु 21 साल होनी चाहिए. वहीं, पुरुषों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 37 साल और महिलाओं के लिए 40 साल निर्धारित की गई है. उम्र की गिनती 1 अगस्त 2019 तक के आधार पर की जाएगी.

आवेदकों के पास सिविल, मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल स्ट्रीम से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (BE) या बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (BTech) की डिग्री का होना अनिवार्य है. जो उम्मीदवार चयनित होंगे उन्हें मैट्रिक्स लेवल 9 के आधार पर वेतनमान दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क : सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा. वहीं, बिहार के SC/ST/PH और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. 


👉 आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें