BPSC TRE-2 : टीचर बहाली के लिए रद्द हुई परीक्षा की तारीख का कर दिया ऐलान, जानिए किस दिन और कहां होगा एग्जाम

BPSC TRE-2 : टीचर बहाली के लिए रद्द हुई परीक्षा की तारीख का कर दिया ऐलान, जानिए किस दिन और कहां होगा एग्जाम

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से रद्द हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है। आयोग की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक सीतामढ़ी के एक केंद्र पर रद्द हुई परीक्षा अब 18 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।


वही, सिवान के एक केंद्र पर कोई परीक्षा भी 18 दिसंबर को ही आयोजित की जाएगी। आपको बता दें कि 8 और 9 दिसंबर को होने वाली है परीक्षा रद्द हो गई है।सबसे बड़ी बात कि ये दोनों परीक्षाएं अब पटना में आयोजित की जाएगी। दोनों परीक्षाओं में 550 से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे। हालांकि, नए डेट को एग्जाम होने से अभ्यर्थी की मुश्किल थोड़ी बढ़ने वाली है। 


मालूम हो कि, 8 दिसंबर को सीतामढ़ी के डीएवी स्कूल में मैथमेटिक्स की परीक्षा होने वाली थी। इस परीक्षा में कोई 444 कैंडिडेट शामिल होने वाले थे लेकिन यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी इसके बाद अब यह परीक्षा कमला नेहरू उच्च माध्यमिक विद्यालय गर्दनीबाग में दोपहर 12 बजे से आयोजित करवाई  जाएगी।


इसके साथ ही सिवान के वेवली इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित परीक्षा जो 9 दिसंबर को होने वाली थी हिंदी और इंग्लिश के लिए उसे भी रद्द कर दिया गया था और अभी परीक्षा भी कमला नेहरू उच्च माध्यमिक विद्यालय गर्दनीबाग में आयोजित करवाई जाएगी इस परीक्षा में कुल 84 कैंडिडेट शामिल होंगे। इस परीक्षा को लेकर 14 दिसंबर को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।


आपको बताते चले कि, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पूर्व यानी 11:00 बजे प्रमाण तक ही के अंदर आने की अनुमति प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थियों को सलाह दिया गया है कि वह अपने एडमिट कार्ड की दो कॉपी लेकर एग्जाम सेंटर पर आएंगे। परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले यानी 11:00 बजे ही अभ्यर्थियों की एंट्री बंद कर दी जाएगी