BPSC टीचर बहाली को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट; जानें चेक करने का तरीका

BPSC टीचर बहाली को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट; जानें चेक करने का तरीका

PATNA : बिहार टीचर बहाली परीक्षा के रिजल्ट का वेट कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह काफी अहम सूचना है। इस परीक्षा का रिजल्ट अगले सप्ताह जारी किया जा सकता है। इस बात की जानकारी आयोग के  अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया पर दी थी। उन्होंने कहा कि- इसका परिणाम अक्टूबर के मध्य में जारी हो सकते हैं। इसी आधार पर संभावना जताई जा रही है कि परिणाम अगले सप्ताह घोषित हो सकते हैं।


दरअसल, बिहार शिक्षक भर्ती रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर बीपीएससी शिक्षक भर्ती रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब संभव है कि आपके सामने पीडीएफ खुलकर प्रदर्शित हो जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी आपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं। इसके बाद चाहें तो कैंडिडेट्स रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड करके भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।


हालांकि, बीपीएससी शिक्षक भर्ती रिजल्ट की डेट और टाइम को लेकर आयोग ने सूचना जारी नहीं की गई है। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर सकते हैं, जिससे उन्हें ताजा जानकारी प्राप्त हो सके।बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से प्राथमिक, उच्च और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 1.70 हजार पदों पर भर्ती निकाली गई है। 


आपको बताते चलें कि, इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 24, 25 और 26 अगस्त 2023 को किया गया था। इसके बाद, परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की गई थी। वहीं, अब उम्मीदवारों को नतीजे जारी होने का इंतजार है। बीपीएससी शिक्षक भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।