बोले शाहनवाज..गूंजे धरती आसमान सिर्फ लखेन्द्र पासवान, बिना किसी गुनाह के सजा पा ली

बोले शाहनवाज..गूंजे धरती आसमान सिर्फ लखेन्द्र पासवान, बिना किसी गुनाह के सजा पा ली

PATNA: सदन में सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक लखेंद्र कुमार रौशन को निलंबन मुक्त किया गया। जिसके बाद बीजेपी के सभी विधायक सदन की कार्यवाही में शामिल हुए। बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कि बिना किसी गुनाह के लखेन्द्र जी ने सजा पा ली थी। उन्होंने कहा कि गूंजे धरती आसमान सिर्फ लखिन्द्र पासवान।


शाहनवाज ने कहा कि यह अच्छी बात है कि विधानसभा अध्यक्ष ने लखेंद्र रौशन और बीजेपी विधायकों को सदन में वापस बुला लिया। शाहनवाज ने पूराने दिनों की याद ताजा कराते हुए कहा कि लखेन्द्र रौशन ने तो कोई मर्यादा तोड़ी ही नहीं थी और कार्रवाई कर दी गयी। विजय कुमार सिन्हा जब स्पीकर थे और उस समय जिन लोगों ने मर्यादा तोड़ी थी यदि उस वक्त विधानसभा अध्यक्ष कार्रवाई करते तो 12-14 लोग सदन से बाहर ही हो जाते। शाहनवाज ने कहा कि जब चेयर पर कोई व्यक्ति बैठा होता हैं तो तो उनसे न्याय की उम्मीद रहती है। 


बता दें कि बीते मंगलवार को बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष में बैठे हुए लोगों ने यह आरोप लगाया कि सत्ता में बैठे लोगों द्वारा गाली दी गई। इतना ही नहीं प्रश्न कर रहे भाजपा विधायक लखिन्द्र पासवान को जब कम समय दिया गया तो उन्होंने सदन के अंदर माईक तोड़ दी। जिसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने हो गए। मामला काफी बढ़ गया और स्थिति इतनी खराब हो गई कि सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ गयी। 


जिसके बाद जब सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई तो भाजपा के विधायक लखिन्द्र पासवान को सदन की कार्यवाही से दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था। निलंबित बीजेपी विधायक लखेंद्र कुमार रौशन संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी के आग्रह पर सदन में लौटे। उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने सदन में बुलाया। लखेंद्र रौशन ने अपना पक्ष रखा जिसके बाद सर्वसम्मति से उन्हें निलंबन मुक्त किया गया। बीजेपी के सभी विधायक भी सदन की कार्यवाही में शामिल हुए। 


पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शाहनवाज बिहार की उद्योग निति पर भी बोले। कहा कि जब तक बिहार में कानून का राज स्थापित नहीं होगा तब तक कोई निवेशक बिहार में नहीं आएगा। पुटपिटिया चलेगा तब दिक्कत होगी। उन्होंने कहा कि आज ही वे नांलदा गये थे जहां पांच लाख लीटर का इथेनॉल प्लाट का उन्होंने विजिट किया। नालंदा में पटेल इंडस्ट्रीज देखा जो बनकर तैयार हो गया है। मई से यहां काम शुरू हो जाएगा। वही मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में तीन इथेनॉल प्लांट बनकर तैयार है। लेकिन जब से हम मंत्रीपद से हटे है तब से एक भी इनवेस्टर मीट बिहार में नहीं हुआ। 


सीएम योगी यूपी में इतना बड़ा इनवेस्टर मीट करा सकते हैं तो बिहार में क्यों नहीं हो सकता। बिहार में जब पुटपुटिया चलना बंद होगा और  कानून का राज होगा तब ही कोई भी उद्योगपति बिहार आने की सोचेगा। अगर वो गंगा नदी क्रांस करके हाजीपुर जाएगा तो डॉक्टर साहब की तरह पुल से गायब हो जाएगा। लोग अपनी जान को हथेली पर रखकर देश की लड़ाई लड़ सकते है लेकिन बिहार में उद्योग नहीं लगा सकते। 


शाहनवाज ने कहा कि अभी वे विधान परिषद के सदस्य हैं कल गुरुवार को मंगल पांडेय उद्योग पर बोलने वाले हैं हम भी उन्हें सुनेंगे कि वे क्या कुछ कहते हैं। जब उद्योग विभाग मेरे जिम्मे था तब  एक साल के अंदर 36 हजार करोड़ का प्रपोजल आया था। अब वर्तमान उद्योग मंत्री को यह बताना चाहिए कि सात महिने के भीतर एक भी इनवेस्टर मीट क्यों नहीं बुलाया। 


हमने जो एक महीने के कार्यकाल में किया वो सात महीने में भी नहीं हुआ। इथेनॉल का 17 प्लांट लग गया नारियल फूटेगा। तेरे हाथों से फूटेगा नारियल लेकिन हम नहीं होंगे। क्योंकि हम तो देखेंगे लेकिन बिहारी होने के नाते मुझे वही खुशी होगी जो आपको होगी। शाहनवाज ने कहा कि इथेनॉल प्लांट इस माई बेबी वो जब ग्रो करेगा आगे बढ़ेगा तब मुझे खुशी होगी। हमने 17 इथेनॉल प्लांट पास कराये थे उसमें 12 तैयार है और 3-4 बिना उद्घाटन के लिए शुरू कर लिया गया है। उद्घाटन करेंगे तो कोई दोनाली लेकर रंगदारी लेने आ जाएगा। इसलिए उन्होंने बिना उद्घाटन के लिए शुरू कर लिया।