बीजेपी नेता मिस्फिका हसन के खिलाफ प्रारंभिक जांच की अनुमति, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए आदेश

बीजेपी नेता मिस्फिका हसन के खिलाफ प्रारंभिक जांच की अनुमति, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए आदेश

RANCHI: अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में बीजेपी नेता और पाकुड़ की इलामी पंचायत की मुखिया मिस्फिका हसन के खिलाफ पीआई दर्ज होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसकी स्वीकृति दे दी है। साल 2018 में अवैध संपत्ति अर्जित करने का यह मामला सामने आया था। इसके बाद आरोपी मिस्फिका हसन के खिलाफ पीआई दर्ज करने की अनुशंसा की गई थी। अब सीएम हेमंत सोरेन ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की अनुमति दी है।


अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जांच में मिस्फिका हसन के खिलाफ आरोपों की पुष्टि हुई थी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पास मिस्फिका हसन के खिलाफ पीई दर्ज करने का प्रस्ताव भेजा था। सीएम ने आरोपी मिस्फिका हसन के खिलाफ अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में पीई दर्ज कर जांच की अनुमति दे दी है।


बता दें कि आरोपी मिस्फिका हसन के नाम से वर्ष 2016 से मई 2018 के बीच कुल 8 केवाला (रजिस्टर्ड डीड) है। इसके आलावा उनके पास अन्य संपत्ति भी है। मिस्फिका हसन अभी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की राष्ट्रीय मंत्री हैं. साथ ही पार्टी में प्रदेश प्रवक्ता भी हैं। मिस्फिका पर पाकुड़ के ईलामी प्रखंड की मुखिया रहते हुए अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में शुरुआती जांच यानी पीआई दर्ज करने की स्वीकृति मांगी थी, जिसे सीएम ने मंजूर कर लिया है।