कोरोना नहीं बर्ड फ्लू के कारण बंद हो सकता है पटना हाईकोर्ट, कौवों की मौत से हड़कंप

कोरोना नहीं बर्ड फ्लू के कारण बंद हो सकता है पटना हाईकोर्ट, कौवों की मौत से हड़कंप

PATNA : कोरोना वायरस के साए में भी पटना हाईकोर्ट का कामकाज पूरी तरह से बंद नहीं हुआ है। पटना हाईकोर्ट ने न्यायालय के कामकाज को लिमिटेड जरूर किया है लेकिन हाईकोर्ट अभी भी काम कर रहा है लेकिन हाई कोर्ट परिसर में लगातार हो रहे कौवा की मौत के बाद अब हड़कंप मच गया है। पटना हाईकोर्ट कोरोना वायरस की बजाय बर्ड फ्लू की वजह से बंद हो सकता है। 


दरअसल पटना हाईकोर्ट परिसर में पिछले दिनों कई कौवों की मौत हो गई थी। कोर्ट परिसर में मृत पाए गए कौवों का सैंपल टेस्ट के लिए कोलकाता भेजा गया है। सैंपल टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद पटना हाईकोर्ट को बंद किया जा सकता है। अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सोमवार से हाईकोर्ट को बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है। 


पटना हाईकोर्ट में बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। बार काउंसिल भवन के एडवोकेट चेंबर को बंद रखने की अपील भी की गई है। हाईकोर्ट परिसर की सुरक्षा को देखते हुए महाधिवक्ता ललित किशोर में पूर्वी और पश्चिमी गेट के आसपास की सभी दुकानों को तत्काल बंद करने का निर्देश पुलिस को दिया है। इसके पहले कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मुख्य न्यायाधीश संजय करोल हाईकोर्ट समेत राज्य के सभी निचली अदालतों के कामकाज को लिमिटेड करने का निर्देश दिया था।