बिहार SSC ने जारी किया रिजल्ट, स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा में पास हुए 1605 कैंडिडेट्स

बिहार SSC ने जारी किया रिजल्ट, स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा में पास हुए 1605 कैंडिडेट्स

PATNA :  बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. स्टेनोग्राफर भर्ती लिखित परीक्षा में कुल 1605 कैंडिडेट्स को सफलता मिली है. 24 नवंबर 2019 को हुई लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया गया है. इस खबर में नीचे रिजल्ट की पूरी कॉपी दी गई है. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट वहां देख सकते हैं.


24 नवंबर 2019 को हुई लिखित परीक्षा में जो कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. वे अपना रिजल्ट रोल नंबर के जरिए रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आयोग ने इन सभी उम्मीदवारों को अगले चरण की व्यावहारिक परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया है. हालांकि व्यवहारिक परीक्षा की तारीख का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है. स्टेनोग्राफर के 326 रिक्त पदों में एससी 60, एसटी 04, ईबीसी 70, ओबीसी 43, ओबीसी (महिला) 09 और अनारक्षित पद 140 हैं.


बिहार कर्मचारी चयन आयोग की विज्ञापन संख्या- 20010116 के मुताबिक, बिहार सचिवालय आशुलिपिक सेवा के तहत बिहार एसएससी ने स्टेनोग्राफर (आशुलिपिक) के 326 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे. इस परीक्षा में पास उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. स्किल टेस्ट में उम्मीदवारों को टाइपिंग, डिक्टेशन और स्टेनोग्राफी पर परीक्षण किया जाएगा. उम्मीदवारों को टाइपिंग, डिक्टेशन और स्टेनोग्राफी पर परीक्षण किया जाएगा. अभ्यर्थी को 04 मिनट के लिए 80 शब्द प्रति मिनट टाइप करने में सक्षम होना चाहिए.  श्रुतलेख के लिए, उम्मीदवारों को 20 मिनट के भीतर 01-मिनट की अवधि में निर्धारित सामग्री टाइप करने में सक्षम होना चाहिए.


यहां देखिये अपना रिजल्ट -