बिहार: शराब पकड़ने गई पुलिस पर हमला, तीन शराब कारोबारी गिरफ्तार

बिहार: शराब पकड़ने गई पुलिस पर हमला, तीन शराब कारोबारी गिरफ्तार

MUZAFFARPUR: खबर मुजफ्फरपुर जिले के बेला थाना क्षेत्र की है, जहां पाशी चौक के पास ताड़ी और देशी शराब के ठिकानों पर रेड करने गयी पुलिस पर हमला कर दिया गया। बदमाशों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। वहीं सरकारी वाहन को भी बदमाशों ने नहीं बक्शा और तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। अचानक हुए इस हमले में आधा दर्जन जवान जख्मी हो गए है। सुरक्षा देने वाली पुलिस को ही मजबूरन पीछे हटना पड़ा। इस हमले में दाे होम गार्ड के जवान जख्मी हो गए हैं। 


इतना ही नहीं बल्कि उपद्रवियों ने जवान के हथियार तक छीनने की कोशिश की। लेकिन बदमाश सफल नहीं हाे पाये। घटना की खबर अन्य थानों की पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची अन्य थानों की पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ और उपद्रवियों को खदेड़ा दिया। बताया जाता है कि बेला पुलिस काे गुप्त सूचना मिली थी कि पाशी चौक के पास एक व्यक्ति अपने घर पर देशी शराब बना कर बेच रहा है। इस खबर के बाद बेला थानेदार कुंदन कुमार के नेतृत्व में टीम छापेमारी करने पहुंची। 


तीन उपद्रवी गिरफ्तार


दरअसल, पुलिस के गाड़ी काे देखते ही सैंकड़ो की संख्या में महिला-पुरुष जुट गए। पुलिस के कार्रवाई का विरोध करते हुए लोग हंगामा करने लगे। पुलिस के  चेतावनी देने पर अचानक भीड़ उग्र होकर हमला करने लगी। हंगामा बढ़ता देख पुलिस को पीछे हटना पड़ा। जिसके बाद भीड़ ने गाड़ी पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। इस पथराव में पुलिस की गाड़ी का शीशा पुरी तरह से टूट गया। मौके से तीन उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 


पुलिस कर रही है पूछताछ


बेला थानेदार कुंदन कुमार ने बताया कि हमला करने वाला मुख्य आरोपी गरीब चाैधरी काे गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही उसकी पत्नी किरण देवी और बेटा पंकज कुमार काे भी हिरासत में ले लिया गया है। तीनाें से पूछताछ की जा रही है। उन्हाेंने बताया कि गरीब चौधरी के घर पर ही देशी शराब बिक्री की सूचना मिलने पर पुलिस रेड करने पहुंची थी। लेकिन सब ने मिलकर पुलिस के साथ दुर्व्यहार करना शुरू कर दिया। इस हमले में हाेमगार्ड का जावान श्रीनिवास कुमार और गणेश कुमार काे चोट आई है। फिलहान, दोनों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।