बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के हड़ताल को मिला समर्थन, पटना जिला परिषद अध्यक्ष अंजू देवी बोली- हम आपके साथ

बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के हड़ताल को मिला समर्थन, पटना जिला परिषद अध्यक्ष अंजू देवी बोली- हम आपके साथ

PATNA : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की हड़ताल को बड़ा सपोर्ट मिला है। वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर संघ की 25 फरवरी से जारी हड़ताल का समर्थन पटना जिला परिषद की अध्यक्ष अंजू देवी ने किया है।इससे पहले पटना की मेयर सीता साहू ने भी निय़ोजित शिक्षकों की हड़ताल का समर्थन किया था।


पटना जिला परिषद अध्यक्ष अंजू देवी ने इस आशय का एक लिखित समर्थन पत्र बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल को सौंपा है।पटना प्रमंडल माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव संजय यादव, राज्य पार्षद जयनंदन यादव और शिक्षिका हेंब्रम की टीम को अंजू देवी ने अपने कार्यालय में समर्थन पत्र सौंपा। अंजू देवी के समर्थन के बाद शिक्षकों के खिलाफ सरकार की निलंबन और एफआईआर की कार्रवाई पर असर पड़ेगा। क्योंकि जिला परिषद भी एक शिक्षक नियोजन ईकाई है। जिला परिषद शिक्षकों पर कार्रवाई के मामले का अनुमोदन नहीं करेगा। इस मौके पर जिला पार्षद सुधीर यादव,नागेश्वर पासवान,सुनील रजक एवं प्रेम कुमार भी उपस्थित थे।


गौरतलब है कि कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ राज्य के नियोजित शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के आलोक में पे मैट्रिक्स लेवल 7 (माध्यमिक शिक्षकों के लिए) तथा लेवल 8 (उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए) तथा सेवाशर्त की मांग को लेकर पिछले 25 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। इससे पूर्व भी पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू ने भी नियोजित शिक्षकों के मांगो का समर्थन तथा उनपर किसी भी कार्रवाई का अनुमोदन ना करने का आश्वासन दिया था।