बिहार पुलिस में 454 पदों पर निकली बहाली, यहां करें ऑनलाइन अप्लाई

बिहार पुलिस में 454 पदों पर निकली बहाली, यहां करें ऑनलाइन अप्लाई

PATNA : बिहार पुलिस में 454 पदों पर बहाली निकली है. सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल ने इन भर्तियों के लिए आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया है. सिपाही के इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. कैंडिडेट्स इस खबर में नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.


सीएसबीसी ने आधिकारिक वेबसाइट पर ये नोटिफिकेशन जारी किया है, जहां से इच्छुक कैंडीडेट पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. सीएसबीसी ने बिहार पुलिस की स्वाभिमान बटालियन में लेडी कांस्टेबल्स के लिए ये भर्तियां निकाली हैं. भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए कैंडीडेट की हाइट कम से कम 155 सेंटीमीटर होनी जरूरी है. इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट रखी गई है. 


👉 यहां क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन भरें


अनुसूचित जाती की महिलाओं के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 साल आयु सीमा तय की गई है. इच्छुक कैंडीडेट को आवेदन से पहले जरूरी क्राइटीरिया पूरे करने होंगे. कैंडीडेट की हाइट कम से कम 155 सेंटीमीटर होनी चाहिए. मान्यता प्राप्त किसी बोर्ड से 12वीं क्लास में पास होना जरूरी है. जहां तक उम्र संबंधी नियमों की बात है तो 18 से 30 साल के कैंडीडेट इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.


 👉 यहां क्लिक कर एग्जाम का सिलेबस डाउनलोड करें 


इच्छुक कैंडीडेट भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए जल्द से जल्द आगे आएं. ऐसा इसलिए क्योंकि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई है. कैंडीडेट 24 जुलाई या उससे पहले csbc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये बिहार पुलिस की स्वाभिमान बटालियन में 454 लेडी कांस्टेबल्स की नियुक्ति की जाएंगी.


👉 यहां क्लिक कर डाउनलोड करें भर्ती का विज्ञापन