बिहार: पटना एयरपोर्ट पर बम मिलने की सूचना से अफरातफरी, यात्रियों में मचा हडकंप

बिहार: पटना एयरपोर्ट पर बम मिलने की सूचना से अफरातफरी, यात्रियों में मचा हडकंप

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से निकल कर सामने आ रही है जहां पटना एयरपोर्ट पर बम मिलने की सूचना प्राप्त हो रही है। हालांकि अभी तक एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल बम निरोधक दस्ता को पटना एयरपोर्ट भेज दिया गया है। इसको लेकर आज सुबह किसी ने धमकी भरे कॉल किया था।


बम निरोधक दस्ते ने पटना एयरपोर्ट की सघनता से जांच कर रही है। साथ ही साथ पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों के सामान की भी जांच की जांच की जा रही है। विमान में सवार जितने भी यात्री थे उन सबके सामानों की जांच की गई। बम निरोधक दस्ते ने हर चीज़ की जांच कर रही है। फिलहाल किसी संदिग्ध वस्तु के मिलने की खबर नहीं है। 


बताया जा रहा है कि, आज सुबह एक युवक का कॉल आया था जिसमें यह कहा गया था कि पटना एयरपोर्ट पर बम है। हालांकि, इसको लेकर  एयरपोर्ट प्रसाशन के तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। पटना एयरपोर्ट पर पटना पुलिस के वरीय अधिकारियों की टीम भी पहुंच गई है और पूरे एयरपोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।  पटना एयरपोर्ट पर विमान की जांच की जा रही है। हालांकि, यह एक मॉक ड्रिल बताया जा रहा है।


इधर, इस घटना को लेकर बिहार पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि- " आज दिनांक-12.04.2023 को करीब 10:45 बजे पटना एयरपोर्ट के अधिकारी को एक अज्ञात फोन कॉल के द्वारा एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना दी गयी । एयरपोर्ट अथॉरिटि से इसकी सूचना मिलते ही पटना पुलिस की टीम द्वारा तत्काल वहाँ पहुँच कर बम निरोधक दस्ता, CISF एवं अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर पूरे एयरपोर्ट के अंदर एवं बाहरी परिसर की एहतियातन सुरक्षा जाँच की गयी।सुरक्षा जाँच के दौरान किसी प्रकार का बम अथवा अन्य कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला है। अब तक के जाँच से यह सूचना गलत पायी गयी है। इस संदर्भ में कॉल करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गयी है, जिसे समस्तीपुर पुलिस द्वारा पूछ-ताछ हेतु लाया गया है। कॉल करने में प्रयुक्त मोबाईल भी बरामद किया गया है। अग्रतर विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है"।